Monday, May 06, 2024
Advertisement

Khargone Curfew: खरगोन में कर्फ्यू में चार घंटे की ढील, रामनवमी के जुलूस पर पथराव से बिगड़े थे हालात

मध्य प्रदेश के खरगोन शहर में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद स्थिति सामान्य होने लगी है। इसे देखते हुए शहर में शुक्रवार सुबह और शाम को दो-दो घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 15, 2022 23:26 IST
Four hours relaxation in Khargone curfew- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Four hours relaxation in Khargone curfew

Highlights

  • मध्य प्रदेश के खरगोन में हुई थी रामनवमी पर हिंसा
  • सुबह 10 से 12 बजे और 3 से शाम 5 बजे तक ढील
  • लोगों को वाहनों का उपयोग करने की अनुमति नहीं

भोपाल। मध्य प्रदेश के खरगोन शहर में रामनवमी पर हुई हिंसा के बाद स्थिति सामान्य होने लगी है। इसे देखते हुए शहर में शुक्रवार सुबह और शाम को दो-दो घंटे के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। जिलाधिकारी अनुग्रह पी ने कहा कि सभी लोगों के लिए सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और फिर दोपहर तीन बजे से शाम 5 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई ताकि लोग आवश्यक सामान खरीद सकें। हालांकि, लोगों को वाहनों का उपयोग करने की अनुमति नहीं थी। 

जिलाधिकारी ने कहा कि स्थानीय निवासियों को खरीददारी की सुविधा प्रदान करने के लिए केवल दूध, सब्जी, मेडिकल और राशन की दुकानों को खुले रहने की अनुमति दी गई। जिले के प्रभारी पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी ने कहा कि शहर की कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है और आगे स्थिति के आधार पर कर्फ्यू में और ढील दी जाएगी। काशवानी ने कहा कि हिंसा के सिलसिले में अब तक 41 मामले दर्ज किए गए हैं और 144 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

बता दें कि रविवार को खरगोन में रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद आगजनी और हिंसा की घटनाएं हुई थी। घायलों में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी भी थे। उन्हें पैर में गोली लगी थी। स्टेट रिजर्व पुलिस कमांडेट अंकित जायसवाल ने कहा कि इस्लामिक पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) द्वारा खरगोन में हिंसा को वित्त पोषित करने की खबरों के बीच लोगों को राहत सामग्री वितरित करते देखे गए गुजरात से आए चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस इन चारों लोगों के पीएफआई से संबंधों की जांच कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement