1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश से दिखने लगे 'शुभ संकेत', संक्रमण की दर 8% के नीचे

कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश से दिखने लगे 'शुभ संकेत', संक्रमण की दर 8% के नीचे

मध्य प्रदेश में फिलहाल कोरोना वायरस के 88 हजार से ज्याद एक्टिव मामले हैं और राज्य में कोरोना की वजह से 7 हजार से ज्यादा लोगों की अबतक जान जा चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2021 11:13 IST
मध्य प्रदेश के कई...- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना संक्रमण की दर 5% से नीचे आ गई है

भोपाल। कोरोना वायरस की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में शामिल मध्य प्रदेश में अब कोरोना से राहत के संकेत मिलने लगे हैं। राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर कम हुई है और कोरोना से रिकवरी की दर बढ़ी है, मध्य प्रदेश में संक्रमण की दर और रिकवरी की दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर हो गई है। कई जिलों में तो संक्रमण की दर 5 प्रतिशत से भी नीचे आ गई है।

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग ने संक्रमण की दर घटने और रिकवरी की दर बढ़ने को शुभ संकेत बताया है और कहा है कि राज्य में अब रिकवरी की दर 87.87 प्रतिशत है तथा 51 जिलों में पॉजिटिव मिलने वाले नए केस कम है तथा रिकवर होने वाले लोग ज्यादा है। मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के अनुसार पिछले एक हफ्ते के दौरान राज्य के 9 जिलों यानि छिंदवाड़ा, बुरहानपुर,खंडवा, भिंड,गुना,झाबुआ,बड़वानी,अलीराजपुर एवं अशोकनगर में संक्रमण की दर 5 प्रतिशत या इससे भी नीचे आ गई है। 

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के अनुसार प्रदेश में कोरोना की रफ्तार अब धीमी हो गई है। पॉजिटीविटी रेट में प्रतिदिन गिरावट आ रही है। 8 मई को जो पॉजिटीविटी दर 17.43% थी, वो 12 मई को 13.87% रिकॉर्ड की गई। वहीं,आज 18 मई को प्रदेश में 7.79% पॉजिटीविटी रेट रही जो राष्ट्रीय औसत से कम है। राष्ट्रीय स्तर पर फिलहाल पॉजिटिवीटी दर 14  प्रतिशत के करीब है। 

मध्य प्रदेश में फिलहाल कोरोना वायरस के 88 हजार से ज्याद एक्टिव मामले हैं और राज्य में कोरोना की वजह से 7 हजार से ज्यादा लोगों की अबतक जान जा चुकी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कोरोना को लेकर मध्य प्रदेश से दिखने लगे 'शुभ संकेत', संक्रमण की दर 8% के नीचे News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X