Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

MP Municipal Corporation Election Results: मध्य प्रदेश के नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने फिर लहराया परचम, 11 में से 6 सीटों पर जीत

मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में रविवार को मतगणना में भाजपा के महापौर प्रत्याशी बुरहानपुर, सतना, खंडवा, सागर, इंदौर और उज्जैन में विजयी घोषित किए गए जबकि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी ने सिंगरौली में जीत दर्ज की है।

Reported By : PTI Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 17, 2022 22:01 IST
BJP shines in Madhya Pradesh Municipal Corporation elections- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP shines in Madhya Pradesh Municipal Corporation elections

Highlights

  • मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना जारी
  • नगरीय निकाय चुनाव में BJP का जलवा कायम
  • 11 में से 5 सीटों पर जीत बीजेपी के प्रत्याशी जीते

MP Municipal Corporation Election Results: मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में रविवार को मतगणना में भाजपा के महापौर प्रत्याशी बुरहानपुर, सतना, खंडवा, सागर, उज्जैन और इंदौर में विजयी घोषित किए गए जबकि आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी ने सिंगरौली में जीत दर्ज की है। वहीं, जबलपुर और छिंदवाड़ा में महापौर पद पर कांग्रेस उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है और ग्वालियर में आगे चल रहे हैं। बुरहानपुर में भाजपा की माधुरी पटेल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस की उम्मीदवार शहनाज अंसारी को 542 मतों के अंतर से हराया। 

बीजेपी का इन सीटों पर जलवा

सतना में भाजपा के महापौर प्रत्याशी योगेश कुमार ताम्रकर ने कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा को 24,916 मतों के अंतर से हराया। खंडवा में भाजपा की महापौर उम्मीदवार अमृता यादव ने कांग्रेस की आशा जैन को 19,763 मतों से शिकस्त दी। सागर में भाजपा की महापौर उम्मीदवार संगीता तिवारी ने कांग्रेस की निधि जैन को 12,665 मतों से हरा दिया। भाजपा ने प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर की मेयर सीट पर भी कब्जा कर लिया है। इसी तरह राजधानी भोपाल में भाजपा की महापौर पद की उम्मीदवार मालती राय कांग्रेस के अपने प्रतिद्वंदी विभा पटेल से 23,953 मतों के अंतर से आगे चल रही हैं। वहीं उज्जैन से बीजेपी के मुकेश टटवाल ने कांग्रेस के महेश परमार को हरा दिया है।

आम आदमी पार्टी ने खोला खाता
सिंगरौली से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रानी अग्रवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के चंद्र प्रताप विश्वकर्मा को 9,231 मतों के अंतर से हराया। यह पहला मौका है जब आप ने एमपी में निकाय चुनावों में कदम रखा है। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव प्रचार के दौरान अग्रवाल के समर्थन में रोड शो किया था। 

कांग्रेस के कब्जे में जबलपुर और छिंदवाड़ा
ताजा मतगणना रुझानों के अनुसार कांग्रेस कुल 11 सीटों में से केवल 2 पर जबलपुर और छिंदवाड़ा में जीती है और ग्वालियर में करीब 10 हजार मतों से आगे चल रही है। मध्यप्रदेश की कुल 16 नगर निगमों से पहले चरण के मतदान में 11 नगर निगमों के चुनाव 6 जुलाई को हुए थे। इन 11 नगर निगमों की मतगणना रविवार को की जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement