Thursday, April 25, 2024
Advertisement

MP Assembly Elections: मुफ्त बिजली, 500 रुपये में LPG और पुरानी पेंशन योजना-कांग्रेस का वादा

कर्नाटक में मिली जीत से उत्साहित कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में चुनाव से पहले जनता से कई वादे किए हैं, जिसमें मुफ्त बिजली, 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और पुरानी पेंशन योजना को लागू करना है। जानिए और क्या वादा किया है-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: May 23, 2023 6:24 IST
mp assembly elections- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मध्य प्रदेश में कांग्रेस का वादा

MP Assembly Elections: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाली कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। कर्नाटक में किए गए लगभग समान वादों की घोषणा मध्य प्रदेश में भी की गई हैं। सबसे पुरानी पार्टी के वादों में परिवारों, महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों और किसानों के लिए लाभ शामिल हैं। कांग्रेस ने 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा किया है, जो बाजार मूल्य से लगभग आधा है। पार्टी ने राज्य में महिलाओं को मासिक भत्ते के रूप में 1500 रुपये देने की भी घोषणा की है।

कर्नाटक में पूरा किया वादा, मध्य प्रदेश में भी पूरा करेंगे

पार्टी ने 200 यूनिट तक बिजली की दरों में 50 प्रतिशत की कमी करने का संकल्प लिया है, जबकि 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त होगी। इसने हिमाचल प्रदेश और राजस्थान सहित अन्य कांग्रेस शासित राज्यों की तर्ज पर पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को लागू करने का भी वादा किया है। पार्टी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर वादों को पोस्ट करते हुए कहा, "कर्नाटक में पूरा किया है, मध्य प्रदेश में पूरा करेंगे।"

https://twitter.com/INCIndia/status/1660566883299659776?s=20

कर्नाटक में कांग्रेस ने किया था वादा--

कर्नाटक चुनाव से पहले, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में अपनी पांच गारंटियों - गृह ज्योति, गृह लक्ष्मी, अन्ना भाग्य, युवा निधि और शक्ति - को दोहराया है।

बता दें कि गृह लक्ष्मी योजना के तहत, पार्टी ने परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को 2,000 रुपये देने का वादा किया। पार्टी ने 2006 से सेवा में शामिल होने वाले पेंशन योग्य सरकारी कर्मचारियों के लिए ओपीएस के विस्तार पर विचार करने का वादा किया। कर्नाटक में कांग्रेस ने वंचितों के लिए 200 यूनिट मुफ्त बिजली और हर महीने 10 किलो मुफ्त चावल देने और किसानों को दूध की सब्सिडी में 5 रुपये  से 7 रुपये बढ़ाने का वादा किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement