1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से MP पुलिस लिखवा रही 'राम' का नाम

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से MP पुलिस लिखवा रही 'राम' का नाम

मध्य प्रदेश के सतना जिले में लॉकडाउन का उलंलघन करने वालों को दंडित करने के लिए पुलिस ने नायाब तरीका निकाला है। एक सब-इंस्पेक्टर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को 30-45 मिनट के लिए भगवान राम का नाम लिखाकर और उन्हें घर पर रहने और अपने परिवार की देखभाल करने की सलाह देकर “दंडित” कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2021 9:06 IST
लॉकडाउन का उल्लंघन...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से MP पुलिस लिखवा रही 'राम' का नाम

सतना: मध्य प्रदेश के सतना जिले में लॉकडाउन का उलंलघन करने वालों को दंडित करने के लिए पुलिस ने नायाब तरीका निकाला है। एक सब-इंस्पेक्टर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को 30-45 मिनट के लिए भगवान राम का नाम लिखाकर और उन्हें घर पर रहने और अपने परिवार की देखभाल करने की सलाह देकर “दंडित” कर रहा है। सिंधी कैंप बाबा दयालदास चौक पर तैनात सब-इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को दंडित करने का नया तरीका उनके पास तब आया जब पास के एक समुदाय ने उन्हें कई पुस्तिकाएं दान कर दीं।

आपको बता दें कि जिले में कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने के लिए जिले में 20 चेक पॉइंट्स बनाए गए हैं। सिंधी कैंप बाबा दयालदास चौक पर संतोष सिंह की तैनाती की गई है। उन्होंने कहा, "हम पहले उन्हें 45 मिनट से एक घंटे तक बिठाते थे। इसलिए, मैंने सोचा कि जब तक वे बैठे हैं तब तक वे भगवान राम का नाम लिख सकते हैं। हमने उन्हें घर पर बैठने और बाहर घूमने के बजाय अपने माता-पिता की देखभाल करने के लिए भी आगाह किया।”

उन्होंने कहा कि अब तक, किसी को भी इस 'दंड' से गुजरने के लिए मजबूर नहीं किया गया है। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि यह उपाय उनके धार्मिक विश्वास के विपरीत नहीं हो। उन्होंने कहा, "लोगों को अपनी इच्छा से ऐसा करने के लिए कहा जाता है। हम इसे 3 दिनों से कर रहे हैं और लगभग 25 लोगों को अब तक दंडित किया गया है। हमें इसके बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है।”

बता दें कि कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर लोगों के खिलाफ नए तरीकों से कार्रवाई कर रही है। पुलिस प्रशासन ने सड़कों पर बेवजह तफरी करने वाले लोगों को ओपन जेल रखा जा रहा है। इसके अलावा उठक-बैठक लगवाना, मुर्गा बनवाना, मैदान में दौड़ कराने की कार्रवाई की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों से MP पुलिस लिखवा रही 'राम' का नाम News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X