Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

MP News: BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने किया हैरान कर देने वाला दावा, जानकर रह जाएंगे दंग; पढ़ें डिटेल

MP News: वीडियो सामने आने के बाद, मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस के गोविंद सिंह ने कहा कि यह चौंकाने वाला और चिंता का विषय है कि राज्य की राजधानी में अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 21, 2022 7:16 IST
MP Pragya Singh Thakur- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO MP Pragya Singh Thakur

Highlights

  • 'जमानत पाने के लिए नहीं होते पैसे'
  • 'रिश्वत देने की खातिर कथित तौर पर लड़कियों को बेचा जा रहा'
  • 'पुलिस के संरक्षण में फल फूल रहा अवैध शराब का कारोबार'

MP News: भोपाल से लोकसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दावा किया है कि अवैध शराब के धंधे में लिप्त अपने रिश्तेदारों को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के लिए माता-पिता अपनी बेटियों को “बेच” रहे हैं। ठाकुर की कथित टिप्पणियों का एक वीडियो सामने आने के बाद, मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस के गोविंद सिंह ने कहा कि यह चौंकाने वाला और चिंता का विषय है कि राज्य की राजधानी में अवैध शराब का कारोबार फल-फूल रहा है।

एक समारोह में कही गई थी ये बात 

गौरतलब है कि ठाकुर ने 17 सितंबर को भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के एक समारोह को संबोधित करते हुए ये टिप्पणी की थी। समारोह में उन्होंने अपने द्वारा गोद लिए गए गांवों और बस्तियों के बच्चों को ड्राइंग बुक और स्टेशनरी का सामान देने के लिए उद्योग निकाय को धन्यवाद दिया था।

'जमानत पाने के लिए नहीं होते पैसे'

ठाकुर ने कहा, “मैंने कुछ बस्तियों को गोद लिया है, जहां बच्चों के पास पढ़ाई के लिए संसाधन नहीं हैं। उनके माता-पिता के पास कमाई का कोई नियमित स्रोत नहीं है और वे अवैध शराब बनाने और बेचने में शामिल हैं। कभी-कभी पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेती है और उनके पास जमानत पाने के लिए पैसे नहीं होते हैं। वे अपने लोगों की रिहाई के लिए पैसे जुटाने के वास्ते 4 से 6 साल की लड़कियों को बेच देते हैं।” 

'पुलिस के संरक्षण में फल फूल रहा अवैध शराब का कारोबार'

इसी बीच, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि ठाकुर के बयान से संकेत मिलता है कि राज्य की राजधानी में पुलिस के संरक्षण में अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा है। सिंह ने कहा कि सरकार को ठाकुर की टिप्पणियों के आधार पर कार्रवाई करनी चाहिए क्योंकि अवैध शराब कारोबार में शामिल लोगों की रिहाई के लिए पुलिस को रिश्वत देने की खातिर कथित तौर पर लड़कियों को बेचा जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement