1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. न्‍यूज
  5. शिवराज के मंत्रिमंडल में शामिल थे ये बड़े चेहरे, इस बार फिर मिल सकती है जगह

शिवराज के मंत्रिमंडल में शामिल थे ये बड़े चेहरे, इस बार फिर मिल सकती है जगह

अब देखना होगा कि दौड़ में सबसे आगे चल रहे शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर मध्य प्रदेश की कमान थामते हैं तो उनके मंत्रिमंडल कौन कौन से नए नाम शामिल हो सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2020 13:29 IST
shivraj singh Chouhan- India TV Hindi
shivraj singh Chouhan

मध्य प्रदेश में एक बार भाजपा सरकार बनती दिखाई दे रही है। 15 साल पुरानी शिवराज सरकार को उखाड़ फेंकने वाले मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार 15 महीने में ही ढह गई। इस प्रकार कर्नाटक के बाद एक बार फिर आपरेशन कमल सफल रहा। कमलनाथ के इस्तीफे के बाद से अब नई सरकार और उसके ढ़ांचे को लेकर चर्चाए शुरू हो चुकी है। अब देखना होगा कि दौड़ में सबसे आगे चल रहे शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर मध्य प्रदेश की कमान थामते हैं तो उनके मंत्रिमंडल कौन कौन से नए नाम शामिल हो सकते हैं। 

शिवराज के पिछले मंत्रिमंडल पर गौर करें तो इसमें मुख्यमंत्री सहित 23 चेहरे शामिल थे। 2018 में हुए चुनाव में शिवराज मंत्रिमंडल में शामिल 12 मंत्री चुनाव हार चुके हैं, वहीं​ पूर्व मुख्यमंत्री और शिवराज सरकार में गृह और जेल मंत्री बाबूलाल गौर का निधन हो चुका है। दूसरी ओर ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद माना जा रहा है कि सरकार की संरचना में कुछ बदलाव जरूर हो सकते हैं। 

Shivraj Cabinet

Shivraj Cabinet 

नए मंत्रिमंडल की बात करें तो यहां कुछ बड़े चेहरे हैं जिन्हें एक बार फिर नई सरकार में मौके मिल सकते हैं। इसमें यशोधरा राजे सिंधिया को जगह मिल सकती है, वे पिछली सरकार में वाणिज्य, उद्योग और रोजगार मंत्री थीं। वहीं स्वास्थ्य और संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा को भी इस बार बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। इसके साथ ही पिछली सरकार में शामिल गोपाल भार्गव गौरी शंकर चतुर्भुज का नाम शामिल हो सकता है। वहीं स्कूली शिक्षा मंत्री पारस जैन को माना जा रहा है कि एक बार फिर शिवराज मंत्रिमंडल में मिल सकती है। 

Shivraj Cabinet

Shivraj Cabinet 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X