Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राजगढ़: रेप का झूठा केस दर्ज कराना महिला को पड़ा भारी, मिली 10 साल की सजा

लगभग 13 साल पहले जीरापुर थाने में एक महिला ने चार लोगों के खिलाफ दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कराया था। इस मामले की सुनवाई के दौरान महिला ने दुष्कर्म न होने की बात कही और मामला आपसी विवाद का बताया।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 22, 2021 13:28 IST
रेप का झूठा केस दर्ज...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE रेप का झूठा केस दर्ज कराना महिला को पड़ा भारी, मिली 10 साल की सजा

Highlights

  • 13 साल पहले महिला ने चार लोगों के खिलाफ दर्ज कराया था रेप का केस
  • अब महिला ने मामला आपसी विवाद का बताया

राजगढ़: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक महिला को दुष्कर्म का झूठा मामला दर्ज कराना महंगा पड़ गया है। न्यायालय ने महिला को 10 साल की सजा सुनाई है। मिली जानकारी के अनुसार, लगभग 13 साल पहले जीरापुर थाने में एक महिला ने चार लोगों के खिलाफ दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कराया था। इस मामले की सुनवाई के दौरान महिला ने दुष्कर्म न होने की बात कही और मामला आपसी विवाद का बताया तो द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीष राघवेंद्र श्रीवास्तव ने आरोपियों को दोष मुक्त करते हुए महिला को 10 साल की सजा सुनाई।

बताया गया है कि वर्ष 2008 में महिला ने जीरापुर थाने में चार लोगों के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की थी। इस मामले की न्यायालय में सुनवाई के दौरान महिला अपने आरोपों से पलट गई और उसने शिकायत की वजह जमीन विवाद बताया। न्यायालय ने महिला को अपना पक्ष रखने का दो बार मौका दिया, मगर महिला ने दुष्कर्म की वारदात से इंकार कर दिया।

महिला द्वारा दुष्कर्म की बात नकारे जाने के बाद आरोपियों को दोष मुक्त कर महिला पर अभियोग चलाया। इसके बाद महिला को 10 साल की सश्रम कारावास की सजा और दो हजार का अर्थदंड लगाया हैं।

जीरापुर के थाना प्रभारी जे एस मंडोविया ने बताया है कि जब महिला ने रिपोर्ट लिखाई थी तब दो लोगों की गिरफ्तारी हुई थी और बाद में दो पर कार्रवाई हुई। बाद में महिला साक्ष्य नहीं दे पाई। न्यायालय ने महिला को 10 साल की सजा सुनाई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement