1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. ट्रेन पकड़ने की कोशिश कर रहे शख्स को RPF जवानों ने मौत के मुंह से कैसे बचाया, देखें वीडियो

ट्रेन पकड़ने की कोशिश कर रहे शख्स को RPF जवानों ने मौत के मुंह से कैसे बचाया, देखें वीडियो

महाराष्ट्र के कल्याण रेलवे स्टेशन से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। शुक्रवार को मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में सवार होने की कोशिश कर रहे 79 वर्षीय दिल्ली निवासी एक यात्री को मौत के मुंह से बाहर निकाल लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 30, 2021 23:32 IST
2 RPF personnel rescued a man at kalyan railway station video Viral - India TV Hindi
Image Source : ANI 2 RPF personnel rescued a man at kalyan railway station video Viral 

नई दिल्ली। लोग अक्सर जल्दबाजी के चक्कर में अपनी जान जोखिम में डाल लेते हैं। चलती ट्रेन में चढ़ना और उतरना दोनों ही खतरनाक होता है। महाराष्ट्र के कल्याण रेलवे स्टेशन से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। शुक्रवार को मुंबई के कल्याण रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन में सवार होने की कोशिश कर रहे 79 वर्षीय दिल्ली निवासी एक यात्री को मौत के मुंह से बाहर निकाल लिया। घटना स्टेशन पर लगी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। 

वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स सामान के साथ चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था, तभी उसका पैर फिसल जाता है और संतुलन बिगड़ जाता है। वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच में फंस जाता है। वह लगभग मौत के मुंह में जा चुका था। लेकिन उसी दौरान वहां मौजूद रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के दो जवानों ने फुर्ती दिखाते हुए दौड़कर उस शख्स को पकड़कर ऊपर खींच लिया और उसकी जान बचा ली। अगर दोनों आरपीएफ जवान शख्स को बचाने में देर कर देते तो बड़ा हादसा हो जाता।

इससे पहले मुंबई के दहिसर रेलवे स्टेशन का 15 सेकेंड का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें एक 60 साल के बुजुर्ग सामने वाले प्लेटफॉर्म की तरफ से पटरी पार करने की कोशिश कर रहे थे। वो रेलवे लाइन को पार कर प्लेटफॉर्म पर हाथ के सहारे छलांग लगाने की कोशिश करते हैं। इसी दौरान उनके एक पैर का जूता दो रेलवे ट्रैक के बीच में गिर जाता है। बुजुर्ग गिरे हुए जूते को उठाने के लिए वापस पटरी की ओर जाते है और जूता पहनकर वो फिर से पटरी पार करने की कोशिश करते हैं।

इस बीच रेलवे स्टेशन पर मौजूद महाराष्ट्र पुलिस के एक सिपाही की नजर बुजुर्ग पर पड़ी। वो चिल्लाते हुए भागकर बुजुर्ग के पास पहुंचा, तभी प्लेटफॉर्म पर अचानक एक ट्रेन आ जाती है। बुजुर्ग बुरी तरह डर जाता है, लेकिन पुलिस कांस्टेबल उसका हाथ पकड़कर उसे प्लेटफॉर्म की ओर खींच लेता है। हर साल कई लोगों की जिंदगी चलती ट्रेनों में चढ़ने और उतरने की वजह से चली जाती है। इसलिए गाड़ी के स्टेशन पर पूरी तरह रुके बिना कभी उतरने या चढ़ने की कोशिश ना करें। रेलवे की ओर से भी स्टेशनों पर यात्रियों की इस तरह की चेतावनी दी जाती है।

Click Mania
bigg boss 15