Sunday, May 19, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में सामने आए Omicron के 8 नए मामले, किसी भी मरीज की इंटरनैशनल ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं

Omicron के 8 नए मरीजों में 3 महिला और 5 पुरुष हैं जिनकी उम्र 24-41 वर्ष के बीच है। 3 मरीजों में संक्रमण के कोई लक्ष्ण नहीं हैं जबकि अन्य 5 हल्के लक्ष्ण हैं। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 14, 2021 19:53 IST
8 new Omicron cases reported in Maharashtra today, 7 from Mumbai- India TV Hindi
Image Source : PTI कोरोना वायरस के नए वेरिएंट Omicron के मामले भारत में धीरे-धीरे बढ़ने लगे हैं।

Highlights

  • इन 8 में से एक मरीज बंगलुरु तो दुसरा दिल्ली गया था।
  • इनमें से 7 मरीज मुंबई और 1 मरीज वसई-विरार का रहने वाला है।
  • वहीं Omicron के खतरे के बीच मुंबई में पहली से सातवीं क्लास शुरू करने का फैसला लिया गया है।

मुंबई: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट Omicron के मामले भारत में धीरे-धीरे बढ़ने लगे हैं जिससे भारत सरकार के लिए इस नए वेरिएंट ने चिंता बढ़ा दिया है। महाराष्ट्र और गुजरात में नए केस मिलने के बाद देश में Omicron मामलों की कुल संख्या बढ़कर 57 हो गई है। आज महाराष्ट्र में Omicron के 8 नए मामले सामने आए हैं। बड़ी बात यह है कि इनमें से किसी भी मरीज की इंटरनैशनल ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। इन 8 में से एक मरीज बंगलुरु तो दुसरा दिल्ली गया था। इनमें से 7 मरीज मुंबई और 1 मरीज वसई-विरार का रहने वाला है।

Omicron के 8 नए मरीजों में 3 महिला और 5 पुरुष हैं जिनकी उम्र 24-41 वर्ष के बीच है। 3 मरीजों में संक्रमण के कोई लक्ष्ण नहीं हैं जबकि अन्य 5 हल्के लक्ष्ण हैं। महाराष्ट्र में अब Omicron मरीजों की कुल संख्या 28 हो गई है। इनमें से 9 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

वहीं Omicron के खतरे के बीच मुंबई में पहली से सातवीं क्लास शुरू करने का फैसला लिया गया है। इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कोविड प्रोटकॉल के बीच पहली से सातवीं की कक्षाएं बीएमसी और प्राइवेट स्कूलों में 15 दिसंबर से शुरू हो जाएंगी। इस दौरान सभी स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। ग्रेटर मुंबई म्यूनिसिपल कॉपरोपोरेशन की ओर इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

बता दें कि मुंबई में 8वीं से 12वीं की कक्षाएं 4 अक्टूबर से ही शुरू हो गई हैं। इस संबंध में 29 सिंतबर को आदेश जारी किए गए थे। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। हर दिन बढ़ते मामलों ने लोगों के बीच कोरोना के एक और लहर की चिंता बढ़ा दी है। 

दूसरी लहर में मची तबाही के बाद लोग फिर उसी तरह के मंजर को देखना नहीं चाहते हैं और लोगों में डर भी है। इस बीच बच्चों की क्लास शुरू करने का फैसला शिक्षा विभाग की ओर से ले लिया गया है। अब देखना होगा कि इन पहली से सातवीं तक की क्लास शुरू होने के बाद छात्रों की स्कूलों में उपस्थिति कैसी रहती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement