Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र से 93 ट्रेनों से 1.35 लाख प्रवासी रवाना हुए: अधिकारी

महाराष्ट्र से 93 श्रमिक विशेष ट्रेनों से 1.35 लाख प्रवासी मजदूर अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गये हैं। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 27, 2020 13:10 IST
migrants, Maharashtra- India TV Hindi
Image Source : PTI 93 trains ferry 1.35 lakh migrants from Maharashtra: Official । File Photo

मुंबई। महाराष्ट्र से 93 श्रमिक विशेष ट्रेनों से 1.35 लाख प्रवासी मजदूर अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गये हैं। एक अधिकारी ने आज बुधवार (27 मई) को यह जानकारी दी। सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार शाम से प्रवासी मजदूरों और यहां फंसे अन्य लोगों को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों को ले जाने के लिए महाराष्ट्र के अनेक स्टेशनों से ट्रेनों का इंतजाम किया गया था। उन्होंने कहा कि इनमें 1,547 लोग बुधवार सुबह 9.10 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) से राजस्थान के अजमेर के लिए रवाना हुए। 

अधिकारी ने बताया, 'मंगलवार शाम से अब तक 93 ट्रेनें उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, तमिलनाडु, केरल, राजस्थान और दूसरे राज्यों के लिए रवाना हुईं। इन ट्रेनों से 1.35 लाख प्रवासी श्रमिक और फंसे हुए लोगों ने प्रस्थान किया।' बुधवार सुबह पड़ोसी पालघर जिले के सन सिटी मैदान पर और मुंबई के एलएलटी स्टेशन के बाहर प्रवासी श्रमिकों और अन्य फंसे हुए लोगों की भारी भीड़ जमा थी। 

इससे पहले आधी रात में सैकड़ों लोग दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा जंक्शन में एकत्रित हो गए जो अपने गंतव्य स्थानों के लिए ट्रेनों का बंदोबस्त करने की मांग कर रहे थे। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि बाद में पुलिस और स्थानीय नेताओं की अपील पर लोग तितर-बितर हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने माना कि ऐसे हालात में लोगों के बीच सामाजिक दूरी के नियम का पालन कराना असंभव है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement