Friday, April 26, 2024
Advertisement

'उद्धव की राहुल गांधी से तुलना वाला बयान ओवैसी को उकसाने वाला'

महाराष्ट्र विधानसभा में उद्धव ठाकरे द्वारा भाषण दिए जाने के अगले दिन गुरुवार को जब भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने मुख्यमंत्री की तुलना कांग्रेस नेता राहुल गांधी से की, तब एक कांग्रेसी ने दावा किया कि "यह बयान एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी को उकसाने का काम करेगा।"

IANS Reported by: IANS
Published on: March 05, 2021 7:03 IST
'उद्धव की राहुल गांधी...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 'उद्धव की राहुल गांधी से तुलना वाला बयान ओवैसी को उकसाने वाला'

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा में उद्धव ठाकरे द्वारा भाषण दिए जाने के अगले दिन गुरुवार को जब भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता ने मुख्यमंत्री की तुलना कांग्रेस नेता राहुल गांधी से की, तब एक कांग्रेसी ने दावा किया कि "यह बयान एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी को उकसाने का काम करेगा।" कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने भाजपा नेता के बयान निंदा की। उन्होंने कहा कि अयोध्या में विवादित ढांचा (बाबरी मस्जिद) गिराए जाने पर ठाकरे ने गर्व किया था।

निरूपम ने सवाल किया, "जब उद्धव बाबरी मस्जिद विध्वंस का जश्न मना रहे थे, तब कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मंत्री और सदस्य उनके भाषण का आनंद ले रहे थे। क्या यह (मुख्यमंत्री का भाषण) ओवैसी के जहरीले पौधे उगाने के लिए पर्याप्त उर्वरक नहीं है?"

ठाकरे के इस बयान को खारिज करते हुए कि केंद्र किसानों के विरोध को रोकने के लिए सड़कों पर कील ठोंक रही है, भाजपा नेता और मुंबई से विधायक अतुल भटकलकर ने सीमाओं की रक्षा कर रहे भारतीय सैनिकों का अपमान करने के लिए मुख्यमंत्री की कड़ी आलोचना की। भटकलकर ने कहा, "उद्धवजी महाराष्ट्र के राहुल गांधी बन गए हैं। मुख्यमंत्री को सैनिकों के खिलाफ उनके अपमान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। जनता उन्हें निश्चित रूप से इस राहुल गांधी-गीरी के लिए सबक सिखाएगी।"

गुरुवार को विधानसभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंतीवार ने चेतावनी दी कि विभिन्न मोचरें पर अपनी कथित विफलताओं के लिए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने पर एमवीए को फिर रोना नहीं चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement