Thursday, May 09, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: उप मुख्यमंत्री अजित पवार के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई, 1000 करोड़ की संपत्ति जब्त

अजित पवार की जिन संपत्तियों को आयकर विभाग ने जब्त किया है उनमें महाराष्ट्र की लगभग 27 जगहों की जमीन शामिल हैं जिसकी मार्केट वेल्यू लगभग 500 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 02, 2021 13:14 IST
ajit pawar income tax action 1000 crore property seized महाराष्ट्र: उप मुख्यमंत्री अजित पवार के खिला- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र: उप मुख्यमंत्री अजित पवार के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई, 1000 करोड़ की संपत्ति जब्त

मुंबई। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने अजित पवार की 1000 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। पिछले महीने ही आयकर विभाग ने अजित पवार की बहन के घर और कंपनियों पर छापेमारी की थी। आयकर विभाग ने अजित पवार की जिन संपत्तियों को जब्त किया है उनमें कई संपत्तियां महाराष्ट्र, गोवा और दिल्ली में हैं। केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए उन्हें देर रात गिरफ्तार किया है। 

अजित पवार की जिन संपत्तियों को आयकर विभाग ने जब्त किया है उनमें महाराष्ट्र की लगभग 27 जगहों की जमीन शामिल हैं जिसकी मार्केट वेल्यू लगभग 500 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इसके अलावा गोवा में एक रिसॉर्ट को जब्त किया गया है जिसकी मार्केट वेल्यू 250 करोड़ बताई जा रही है। इसके अलावा महाराष्ट्र में जरंदेश्वर शुगर फैक्ट्री, साउथ दिल्ली में एक फ्लैट और मुंबई के नारिमन प्वाइंट पर स्थित निर्मल टावर 4 अलग अलग संपत्तियों को जब्त किया गया है। 

इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 100 करोड़ वसूली के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने 100 करोड़ की वसूली के आरोप लगाए थे। इसके बाद इस मामले की जांच ED ने शुरू की थी। देशमुख को करीब 13 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने गिरफ्तार किया। देशमुख अपने वकील के साथ सोमवार सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ED के दफ्तर पहुंचे थे। लंबी पूछताछ के बाद आधी रात बाद करीब सवा 1 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement