Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Ajit Pawar: विपक्षी एकता को झटका! कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा पर अजित पवार का बड़ा बयान, बोले- यूपीए की नहीं

Ajit Pawar: अजित पवार ने कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि यह यात्रा कांग्रेस की अपनी यात्रा है, यूपीए की नहीं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam
Published on: September 12, 2022 16:17 IST
Ajit Pawar - India TV Hindi
Image Source : PTI Ajit Pawar

Ajit Pawar: महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री और एनसीपी (NCP) नेता अजित पवार ने कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनसे जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा 2024 के चुनाव नतीजे बदल देगी और विपक्षी दल इसमें कांग्रेस के साथ हैं, इस पर उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने अपनी 'भारत जोड़ो' यात्रा निकाली है। यह यूपीए की 'भारत जोड़ो' यात्रा नहीं है और वे हमसे इसके बारे में नहीं पूछेंगे, लेकिन यह एक लंबी यात्रा है।"

 मैं दुखी नहीं हूं, हमारी पार्टी में कोई भी दुखी नहीं है- पवार 

वहीं, अजित पवार रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक को बीच में ही छोड़कर चले गए। वो भी उन्होंने यह कदम तब उठाया, जब शरद पवार वहीं मंच पर मौजूद थे। ऐसा कर उन्होंने राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करने का मौका भी गंवा दिया। इसे लेकर उन्होंने कहा, "मीडिया भ्रामक खबरें दिखा रहा है। मैं नहीं बोला, कई नेता नहीं बोले। मैंने मराठी मीडिया से बात की और पूरी सफाई दी। मैं दुखी नहीं हूं, हमारी पार्टी में कोई भी दुखी नहीं है।"

 एनसीपी में दरार की अफवाहें और अटकलें लगाई जा रही हैं

गौरतलब है कि दिल्ली में एनसीपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जैसे ही पार्टी नेता जयंत पाटिल को उनके सामने बोलने का मौका दिया गया, अजित पवार कुछ ही देर बाद मंच से उठकर चले गए। उनके इस कदम से पार्टी में दरार की अफवाहें और अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि, बाद में महाराष्ट्र के इस नेता ने स्पष्ट किया कि उन्होंने बैठक में इसलिए नहीं बोला, क्योंकि यह राष्ट्रीय स्तर की बैठक थी।

अपना संबोधन देने से पहले ही मंच से गायब हो गए अजित पवार

सम्मेलन में जब एनसीपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने मंच पर ऐलान किया कि अजित पवार शरद पवार की समापन टिप्पणी से पहले अपना संबोधन देंगे, लेकिन वो अपनी सीट से गायब नजर आए। इसके बाद प्रफुल्ल पटेल ने घोषणा की कि अजित पवार वॉशरूम से लौटकर आने के बाद अपना संबोधन देंगे, तभी महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री के समर्थन में कार्यकर्ता नारे लगाने लगे। 

Rahul Gandhi During Bharat Jodo Yatra

Image Source : PTI
Rahul Gandhi During Bharat Jodo Yatra

मंच पर लाने के लिए सुप्रिया सुले को समझाते हुए देखा गया

इस बीच, एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले को अजित पवार को मंच पर लाने के लिए समझाते हुए देखा गया। इसके कुछ देर बाद जब अजित पवार सभा स्थल में दाखिल हुए, तो पार्टी सुप्रीमो शरद पवार ने अपना समापन भाषण देना शुरू कर दिया था। लिहाजा, अजित पवार को बोलने का कोई मौका नहीं मिल सका।

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा का केरल में आज दूसरा दिन है 

वहीं, राहुल गाधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा का केरल में आज यानी सोमवार को दूसरा दिन है और इसे लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा गया। पार्टी नेता राहुल गांधी ने सुबह वेल्लायानी जंक्शन से पदयात्रा शुरू की, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। साथ ही इसकी साक्षी बनने के लिए सड़कों के किनारे भी लोगों की भीड़ एकत्र हुई। कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा 07 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement