1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. 'NCP-कांग्रेस सेक्युलरिज्म के सर्टिफिकेट बांटती है', असदुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना को सेक्युलर पार्टी बताया

'NCP-कांग्रेस सेक्युलरिज्म के सर्टिफिकेट बांटती है', असदुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना को सेक्युलर पार्टी बताया

महाराष्ट्र के सोलापुर में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद ए मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी पर जमकर हमला बोला। ओवैसी ने कहा कि क्या शिवसेना सेक्युलर पार्टी है? एनसीपी-कांग्रेस सेक्युलरिज्म के सर्टिफिकेट बांटती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 23, 2021 19:47 IST
'NCP-कांग्रेस सेक्युलरिज्म के सर्टिफिकेट बांटती है', असदुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना को सेक्युलर पार्टी ब- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@AIMIM_NATIONAL 'NCP-कांग्रेस सेक्युलरिज्म के सर्टिफिकेट बांटती है', असदुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना को सेक्युलर पार्टी बताया

Highlights

  • असदुद्दीन ओवैसी ने सोलापुर में शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी पर जमकर हमला बोला
  • AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी बोले- क्या शिवसेना सेक्युलर पार्टी है?
  • असदुद्दीन ओवैसी लगातार पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साध रहे हैं

सोलापुर (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र के सोलापुर में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद ए मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि हमने जिन्ना के पैगाम को ठुकराया है, हमने भारत को वतन माना और मानते रहेंगे। हमने संविधान को माना मगर जमूहिरयत को माना लेकिन ये कौन सी जमूहिरत है जो आप मुझे गरीब रख रहे हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने सोलापुर में शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी पर जमकर हमला बोला। ओवैसी ने कहा कि क्या शिवसेना सेक्युलर पार्टी है? एनसीपी-कांग्रेस सेक्युलरिज्म के सर्टिफिकेट बांटती है। 

NRC लाए तो फिर सड़क पर निकलेंगे, यहीं शाहीनबाग बना देंगे: ओवैसी

बाराबंकी में सोमवार को रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर सरकार NRC का कानून लाती है तो हम दोबारा सड़क पर उतरेंगे। साथ ही कहा कि बारबंकी में ही हम 'शाहीनबाग' बना देंगे। ओवैसी ने अपने भाषण का एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, 'हुकूमत अगर NRC, CAA का कानून लागू करती है, तो हम फिर से सड़कों पर उतरेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे। हमारी मांग है कि हुकूमत ने जिस तरह से तीनों कृषि क़ानून को वापस लिया है उसी तरह CAA, NRC का क़ानून भी वापस ले।' उन्होंने कहा कि किसानों ने भाजपा, पीएम मोदी और अमित शाह को सही पहचाना है, वो इनकी बातों पर भरोसा नहीं कर रहे हैं।

ओवैसी ने पीएम मोदी को बताया था नौटंकीबाज

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। बीते दिनों रविवार को असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का सबसे बड़ा 'नौटंकीबाज' (अभिनेता) बताते हुए कहा कि गनीमत है कि वह राजनीति में आ गये वरना फिल्म इंडस्ट्री वालों का क्या होता। रविवार को रामपुर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी देश के सबसे बड़े नौटंकीबाज हैं और गलती से राजनीति में आ गए, वरना बेचारे फिल्म इंडस्ट्री वालों का क्या होता, सारे अवार्ड तो मोदी जी ही जीत जाते।’’ 

महाराष्ट्र में होने वाले नगर निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटे ओवैसी

बता दें कि, महाराष्ट्र में इस साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में निकाय चुनाव (Civic Election) होने वाले हैं। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) महाराष्ट्र में आगामी नगर निगम चुनावों में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है और असदुद्दीन ओवैसी चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। असदुद्दीन ओवैसी को कोरोना महामारी की वजह से मुंबई में रैली करने की अनुमति नहीं मिली है। ओवैसी 27 नवंबर को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक रैली को संबोधित करने वाले थे, हालांकि उन्हें प्रशासन की तरफ से अनुमति नहीं मिली है।

bigg boss 15