Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में सियासी हलचल फिर से तेज, शरद पवार ने सीएम शिंदे, फड़णवीस और अजित को खाने पर बुलाया

महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले शरद पवार ने अपना एक और दांव चला है। उन्होंने 2 मार्च को सीएम एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार को खाने पर बुलाया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 29, 2024 20:56 IST
Maharashtra Politics- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE शरद पवार

बारामती: महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले दो वर्षों से हर रोज कुछ न कुछ घटित हो रहा है। पहले उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अगह्दी की सरकार गिरी। इस दौरान शिवसेना के दो फाड़ हुए। एकनाथ शिंदे ने बीजेपी की मदद से मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली। इसके लगभग एक साल बाद एनसीपी में अंदरूनी कलह हुई और अजित पवार ने पार्टी तोड़ते हुए शिंदे सरकार में उपमुख्यमंत्री की शपथ ली।

पत्र लिखकर किया आमंत्रित

अब इसके बाद एक राजनीतिक पासा अजित पवार ने चल है। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजित पवार को 2 मार्च के दिन अपने आवास पर लंच के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने तीनों नेताओं को एक पत्र लिखते हुए कहा, "राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पहली बार बारामती आ रहे हैं और मैं बारामती में नमो महारोजगार कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उनकी यात्रा से बहुत खुश हूं। इसलिए मैं अपने यहां भोजन के लिए निमंत्रण देना चाहूंगा। मुझे आशा है कि आप निमंत्रण सहृदयतापूर्वक स्वीकार करेंगे।"

शरद पवार ने यह चिट्ठी ऐसे समय में भेजी है जब अजित पवार ने बारामती सीट से अपना उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है। माना जा रहा है कि अजित यहां से अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को उम्मीदवार बना सकते हैं। इस समय यहां से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले सांसद हैं। हालांकि अजित ने अभी सिका आधिकारिक ऐलान नहीं किया है लेकिन क्षेत्र की चुनावी गतिविधियां इस बात का साफ़ संकेत दे रही हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement