Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बीजेपी-MNS में बढ़ रही नजदीकियां? चंद्रकांत पाटील कल करेंगे राज ठाकरे से मुलाकात

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कल सुबह 11 बजे मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात करेंगे। चंद्रकांत पाटिल ने पुणे में एक संवाददाता सम्मेलन में साफ कर दिया था कि वह राज ठाकरे से चर्चा करेंगे।

Dinesh Mourya Reported by: Dinesh Mourya @dineshmourya4
Published on: August 05, 2021 19:41 IST
BJP state president Chandrakant Patil to meet Raj Thackeray tomorrow- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कल सुबह 11 बजे मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात करेंगे।

मुंबई: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कल सुबह 11 बजे मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात करेंगे। चंद्रकांत पाटिल ने पुणे में एक संवाददाता सम्मेलन में साफ कर दिया था कि वह राज ठाकरे से चर्चा करेंगे। बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और राज ठाकरे की मुलाकात मुंबई नगर निगम के लिए अहम मानी जा रही है। दो हफ्ते में यह दुसरी मुलाकात होगी। पिछली मुलाकात में राज ठाकरे ने चंद्रकांत पाटील से कहा था कि वो उत्तरभारतीयों का विरोधी नहीं हैं और ना हीं उनके खिलाफ जह़र उगलते हैं। उन्होंने कहा कि उनके भाषणों का गलत अर्थ निकाला गया, वो अपने भाषणों की सीडी बीजेपी अध्यक्ष को भेजेंगे।

चंद्रकांत पाटील ने राज ठाकरे के भाषणों की वीडियो देखने के बाद कल पुणे में कहा था की मुझे उनके भाषणों में कुछ भी आपत्तीजनक नहीं दिखा लेकिन भाषण से जुडे कुछ बातों पर उनसे चर्चा करनी है। राज ठाकरे के कथित भडकाऊ भाषणों का वीडियो देखने के बाद कल होने वाली मुलाकात काफी अहम है।

शिवसेना का साथ छूटने के बाद बीजेपी को एक अदद साथी की तलाश हैं, वहीं मनसे भी अपना अस्तित्व बचाने के लिए बीजेपी के साथ आने के लिए आतुर है। मनसे द्वारा हिंदूत्व का मुद्दा अपनाने से बीजेपी के साथ आने की उनकी उम्मीद बढ़ी है लेकिन बीजेपी चाहती है कि मनसे उत्तरभारतीयों का मुद्दा छोड़े। राज ठाकरे कह रहे हैं कि हम उत्तरभारतीयों के खिलाफ नहीं हैं, कुछ मुद्दों पर उनका विरोध किया गया है।

चंद्रकांत पाटील ने कहा हैं कि मनसे से गठबंधन का फैसला केंद्रीय नेतृत्व से बातचित करने के बाद किया जाएगा। 6 महिने बाद महाराष्ट्र में होने वाले 14 महानगरपालिकाओं के चुनाव होने वाले हैं। MVA के तीनों दल इन चुनावों में साथ लड़ने की योजना बना रहें हैं। इनको मात देने के लिए बीजेपी भी ऐसे साथी की तलाश में हैं जो शिवसेना के परंपरागत मराठी वोटबैंक में सेंध लगा सकें।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement