Friday, March 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में थमने का नहीं ले रहा कोरोना, अब तक 265 पुलिसकर्मियों की हो चुकी है मौत

कोरोना से महाराष्ट्र में अब तक 265 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा मुंबई में 126 लोगों की मौत हुई है। अभी राज्य की पुलिस में 2,145 कोरोना के पॉजिटिव केस हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2022 8:29 IST
मुंबई में पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO मुंबई में पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र में भी कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना से महाराष्ट्र में अब तक 265 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा मुंबई में 126 लोगों की मौत हुई है। अभी राज्य की पुलिस में 2,145 कोरोना के पॉजिटिव केस हैं। मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस के 16,420 नए मरीजों की पुष्टि हुई जो एक दिन पहले आए मामलों से करीब 41 प्रतिशत ज्यादा हैं। वहीं सात और संक्रमितों की मौत हो गई। 

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि मंगलवार की तुलना में बुधवार को 4 हजार 773 अधिक मामले आए हैं। बीएमसी के मुताबिक, शहर में कुल मामले बढ़कर 9,56,287 पहुंच गए हैं जबकि वायरस के कारण 16,240 लोगों की मौत हो चुकी है। बीएमसी ने अपने बुलेटिन में कहा है कि पिछले चार दिनों में कोविड के दैनिक मामलों में कमी के बाद देश की आर्थिक राजधानी में बुधवार को नए मामलों में 40.98 प्रतिशत की वृद्धि हुई। 

वहीं, संक्रमण दर भी बढ़कर 24.38 प्रतिशत हो गई है जो मंगलवार को 18.75 प्रतिशत थी। बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कहा कि दो दिन पहले राष्ट्रीय जांच दिशा-निर्देशों में संशोधन की वजह से दैनिक मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने कहा कि इसके तहत निर्देश दिया गया है कि सिर्फ लक्षण वाले लोगों की ही जांच की जाए और इससे संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि महाराष्ट्र में आज 46,000 कोविड मामले दर्ज किए गए, इसलिए लोगों को प्रतिबंधों में ढील की उम्मीद नहीं करनी चाहिए. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. कुल सक्रिय मामलों में से 86% मामले गंभीर नहीं हैं और 0.32% मरीजों को वेंटिलेटर की जरूरत है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement