Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus 3rd Wave: मुंबई में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, कहीं ये लापरवाही भारी ना पड़ जाए

मुम्बई और महाराष्ट्र में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का खतरा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। पूरे देश में कोरोना के इस नए वेरिएंट के मामले मिल रहे है। पीएम मोदी आज बढ़ते कोरोना केसेस को लेकर अहम बैठक करने वाले है लेकिन इतना सब होने के बाद भी लगता है लोग सीख नही ले रहे हैं।

Jayprakash Singh Reported by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Published on: December 23, 2021 10:20 IST
मुंबई में अब लगातार...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुंबई में अब लगातार बढ़ रहे मामले

Highlights

  • मुम्बई के सबसे व्यस्त दादर सब्जी मंडी में कोरोना पर भीड़ भारी
  • महाराष्ट्र में एक दिन में 1,201 केस मिले
  • 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव 480 नए केस मिले

मुंबई (महाराष्ट्र): मुम्बई में कोरोना का ग्राफ एकबार फिर लगातार बढ़ता जा रहा है-आज से 20 दिन पहले तक जहा मुम्बई में एक दिन में कोविड केसेस की मिलने वाली संख्या 200 के करीब थी वही अब पिछले एक सप्ताह से 400 के ऊपर चली गई है। 22 दिसबर को मुम्बई में कोविड के कुल 480 मरीज मिले। वही, महाराष्ट्र में भी कोविड मामलों ने 1 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। महाराष्ट्र में 22 दिसबर को कोविड के कुल 1201 केस मिले वही 8 मरीजो की मौत हुई।

मुम्बई और महाराष्ट्र में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का खतरा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। पूरे देश में कोरोना के इस नए वेरिएंट के मामले मिल रहे है। पीएम मोदी आज बढ़ते कोरोना केसेस को लेकर अहम बैठक करने वाले है लेकिन इतना सब होने के बाद भी लगता है लोग सीख नही ले रहे हैं।

मुम्बई ने कोरोना के पहले और दूसरे वेव में फुल लॉक डाउन देखा। जो लोकल कभी बन्द नही हुई थी ,पाकिस्तान और चीन के साथ हुए युद्ध में बंद नही हुई थी, वो लोकल ट्रेन्स भी कोरोना काल में बंद हो गई। मुम्बई और महाराष्ट्र में हजारों लोगों की मौतें हुई। लेकिन, जुलाई 2021 के बाद एक बार फिर आम जनजीवन पटरी पर लौटने लगा। वहीं, अब एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने से बीएमसी और राज्य सरकार की चिंता बढ़ती जा रही है। लेकिन इसका असर मुम्बई के लोगो पर कितना हो रहा है, इसका नजरा मुम्बई के सबसे व्यस्त दादर सब्जी मंडी में देखने को मिल रहा है।

करीब आधा किलोमीटर तक सड़क पर फैले दादर रेलवे स्टेशन के बाहर लगने वाली इस दादर सब्जी में सोशल डिस्टनसिंग और कोविड प्रोटोकॉल का खुलकर उलनघन नजर आ रहा है। ज्यादातर लोगों ने मास्क नही पहना है और जिन्होंने पहना भी है सिर्फ नाम के लिए गले में लटका कर रखे है। जब हमारी इंडिया टीवी की टीम इस सब्जी मंडी में गई तो कैमरा को देखकर लोग मास्क तो लगा लेते थे, लेकिन मास्क न लगाने के उनके पास हजार बहाने भी थे। मेरी तबियत ठीक नही,मास्क लगाकर कैसे काम होगा,अभी पानी पीने के लिए निकाला। ऐसे तमाम बाते लोग कैमरे पर सवाल पूछते ही बोलने लगे।

महाराष्ट्र और मुम्बई में कोरोना की वर्तमान स्थिति

महाराष्ट्र में एक दिन में 1201  केस मिले । वही, एक  दिन में 08 मौतें हुई, मुम्बई में  एक दिन में 480 नये मामले और आज एक भी मरीज की मौत नही हुई है। 

राज्य में पिछले 24 घन्टे में 08 मरीजो की मौत हुई है।

राज्य में अब तक कुल मौत 1,41,375  है।

राज्य में अब-तक एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 7,350 तक ।

 
महज मुंबई में एक्टिव मरीजों की कुल संख्या 2419 है।

मुंबई में 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव 480 नए केस मिले।

मुंबई में 24 घंटे में आज कोरोना से आज से एक भी मरीज की मौत नही हुई  है। 

मुंबई में अबतक के कुल केस 7,68,033 है।

और कुल मौत 16,366 है।

आज 953 मरीज ठीक होकर अपने घर गए है। अबतक ठीक  होनेवाले मरीजो कि कुल संख्या 64,99,760 है।

 राज्य में अबतक की रिकवरी रेट 97.71 प्रतिशत और मृत्यु की दर 2.12 प्रतिशत  है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement