Friday, April 26, 2024
Advertisement

पुणे के रूबी हॉस्पिटल के 25 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, नागपुर में मिले 8 और संक्रमित मरीज

पुणे के रूबी हॉस्पिटल के 25 कर्मचारी कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। आज ही नागपुर से भी 8 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2020 11:02 IST
Coronavirus Cases in Maharashtra - India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus Cases in Maharashtra 

कोरोना वायरस भारत के स्वास्थ्य ढांचे को किस तरह बीमार बना रहा है, इसका नजारा आज एक बार फिर पुणे से देखने को मिला। पुणे के रूबी हॉस्पिटल के 25 कर्मचारी कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले मुंबई के जसलोक और वॉकहार्ट वहीं दिल्ली के लेडी हार्डिंग और एक कैंसर अस्पताल के डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ भी कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। दूसरी ओर कोरोना वायरस महाराष्ट्र में मुंबई के अलावा अन्य शहरों में भी फैलता जा रहा है। आज ही नागपुर से भी 8 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुणे पहले से ही कोरोना संक्रमण का केंद्र बना हुआ था। लेकिन पिछले दिनों कम मामले सामने आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली थी। लेकिन पुणे के रूबी हॉस्पिटल में जब 100 लोगो की स्क्रीनिंग की गई तो इसमें से 25 लोग के रिपोर्ट्स पॉजिटिव आए हैं। इस घटना से शहर में फिर एक बार कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने के आसार नजर आ रहे है। अब तक पुणे शहर में 750 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज है, जिनपर इलाज शुरू है। अब ऐसे में हॉस्पिटल के कर्मचारियों को भी संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। 

दूसरी ओर महाराष्ट्र में मुंबई कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है, यहां कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 3000 को पार कर गया है। वहीं राज्य के दूसरे शहर भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। विदर्भ के सबसे बड़े शहर नागपुर में आज 8 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इन्हें मिलाकर नागपुर में कुल 89 कोरोना के मामले सामने आए हैं। इनमें से अब तक 12 इलाज के बाद घर चले गए हैं। वहीं 1 की मृत्यु हो गई है। कोरोना से संक्रमित 76 लोगों का उपचार नागपुर के मेडिकल कॉलेज एवं इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। आज जिन 8 लोगों में  पॉजिटिव पाया गया वे नागपुर के रवि भवन,वनामती में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement