ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. कोरोना वायरस: मुंबई में कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे, BMC ने लिया फैसला

कोरोना वायरस: मुंबई में कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे, BMC ने लिया फैसला

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई में कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। कक्षा 10 और 12 के स्कूल जारी रहेंगे।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Published on: January 03, 2022 16:28 IST
कोरोना वायरस: मुंबई में कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे, BMC ने लिया फैसला  - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO कोरोना वायरस: मुंबई में कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे, BMC ने लिया फैसला  

Highlights

  • मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए स्कूल बंद किए गए
  • मुंबई में कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे
  • कक्षा 10 और 12 के स्कूल जारी रहेंगे: बीएमसी

Mumbai Schools Close: मुंबई में कोरोना और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने स्कूल बंद करने को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। मुंबई में पहली कक्षा से लेकर 9वीं कक्षा तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई में कक्षा 1 से 9 तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। कक्षा 10 और 12 के स्कूल जारी रहेंगे। सिर्फ 10वीं और 12वीं के क्लास चलेंगे। मुंबई में 11वीं की क्लास भी बंद रहेगी, सिर्फ ऑनलाइन क्लास चलाने के आदेश दिए गए हैं।

कोविड-19: महाराष्ट्र में 15 से 18 वर्ष के आयुवर्ग के बच्चों का टीकाकरण शुरू 

महाराष्ट्र में 15 से 18 वर्ष के बच्चों का सोमवार से कोविड-19 रोधी टीकाकरण शुरू हो गया। इस दौरान पुणे में किशोरों को टीकाकरण के बाद फूल, कलम और मास्क भेंट किए गए। मुंबई महानगर निकाय ने भी बच्चों के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान शुरू किया। मुंबई में, बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में एक ‘जंबो कोविड-​​19’ केन्द्र में एक छात्रा को टीके की पहली खुराक देने के साथ ही इस आयुवर्ग के लिए टीकाकरण की शुरुआत की गई। 

महाराष्ट्र के पर्यटन एवं पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, शहर की महापौर किशोरी पेडनेकर और बृहन्मुंबई नगरपालिका (बीएमसी) के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ‘डिजिटल’ माध्यम से इस पल के साक्षी बने। बीकेसी स्थित केन्द्र में बड़ी संख्या में बच्चे टीके लगवाने पहुंचे। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मुंबई में पिछले 15-20 दिनों से कोविड-19 के दैनिक मामलों में काफी वृद्धि दर्ज की गई है। 

मुंबई में रविवार को कोविड-19 के 8,063 नए मामले सामने आए, जो शनिवार को सामने आए 1,763 नए मामलों से काफी अधिक हैं। मुंबई में अभी तक कोविड-19 के कुल 7,99,520 मामले सामने आ चुके हैं और संक्रमण से 16,377 लोगों की मौत हुई है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, भायखला के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल के अलावा, नौ ‘जंबो कोविड​​-19’ केन्द्रों पर बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा।

भायखला के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल में केवल रेलवे कर्मचारियों के बच्चों को टीका लगाया जाएगा। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देश के अनुसार, इस आयुवर्ग के बच्चों को केवल कोविड-19 रोधी ‘कोवैक्सिन’ टीके की खुराक दी जाएगी। नगर निकाय ने कहा कि बीएमसी द्वारा संचालित स्कूलों के बच्चों के साथ-साथ अन्य स्कूलों के बच्चों को भी मुफ्त में टीके लगाए जाएंगे। बीएमसी ने माता-पिता से अपने बच्चों को टीके लगवाने का आह्वान किया। (इनपुट- भाषा)

elections-2022