Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Dawood Ibrahim News: दाऊद इब्राहिम ने इस शादी में शामिल होने के लिए मुंबई से बनवाया स्पेशल सूट, सलीम फ्रूट से पूछताछ में हुए कई खुलासे

Dawood Ibrahim News: सलीम ने बताया कि दाऊद इस शादी में इंडिया का बना हुआ सूट पहनकर कमांडोज की सुरक्षा में कुछ देर के लिए शामिल हुआ था। हालांकि दाऊद तक पहुंचना नामुमकिन था।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Rituraj Tripathi Published on: August 24, 2022 12:37 IST
Dawood Ibrahim- India TV Hindi
Image Source : FILE Dawood Ibrahim

Highlights

  • छोटा शकील के बहनोई सलीम फ्रूट ने NIA की पूछताछ में किया खुलासा
  • दाऊद इब्राहिम का शूट मुंबई के नागपाड़ा में बना था
  • इसी सूट को पहनकर दाऊद, अनीस इब्राहिम की बेटी की शादी में शामिल हुआ था

Dawood Ibrahim News: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर सलीम फ्रूट ने NIA की पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। गौरतलब है कि सलीम फ्रूट, दाऊद के करीबी छोटा शकील का बहनोई है। सूत्रों के मुताबिक, NIA की पूछताछ में सलीम फ्रूट ने बताया है कि साल 2014 में अनीस इब्राहिम की बेटी के लिए गहने, शादी का लहंगा और दाऊद इब्राहिम का शूट मुंबई के नागपाड़ा में बना था। अनीस इब्राहिम के कहने पर उसकी बेटी का लहंगा और दाऊद इब्राहिम के लिए बनाया गया स्पेशल शूट लेकर उमराह के नाम पर सउदी अरब के लिए निकला था और कराची में उतरकर अनीस इब्राहिम की बेटी की शादी में शामिल भी हुआ था। सलीम फ्रूट की पत्नी इस शादी में शामिल होने के लिए नेपाल के रास्ते कराची में दुल्हन के गहने लेकर पहुंची थी।

मुंबई में बना स्पेशल सूट पहनकर शादी में शामिल हुआ था दाऊद

NIA की पूछताछ में सलीम फ्रूट ने बताया है कि अनीस इब्राहिम की बेटी की शादी में दाऊद के भाई नूरा से लेकर परिवार का हर सदस्य शामिल हुआ था। यहां आईएसआई के कई बड़े ऑफिसर भी मौजूद थे। दाऊद इस शादी में इंडिया का बना हुआ सूट पहनकर कमांडोज की सुरक्षा में कुछ देर के लिए शामिल हुआ था। हालांकि दाऊद तक पहुंचना नामुमकिन था, इसलिए वो केवल दूर से दाऊद को देख पाया।

सलीम फ्रूट के मुताबिक, सलीम लंगड़ा कई बार केवल माप लेकर दाऊद के शूट सिलवाता था और सलीम फ्रूट के जरिए कई बार दुबई और सउदी के रास्ते दाऊद तक इन्हें पहुंचाया जाता था। हालांकि साल 2018-19 में जब से कोरोना आया, तब से दाऊद के लिए कुछ नहीं भेजा गया।

सलीम फ्रूट के वकील ने क्या कहा?

NIA के सामने सलीम कुरेशी उर्फ सलीम फ्रूट के दिए गए बयान को लेकर उनके वकील विकार राजगुरू का कहना है कि एनआईए के सामने दर्ज किया गया बयान कोर्ट में एडमिशेबल नहीं है। ऐसे में उस बयान की कोई वैल्यू नहीं है। असल में एनआईए किसी और के दिए गए बयान, बातों और अफवाहों को ग्राउंड बनाकर उसे सलीम फ्रूट के स्टेटमेंट में मेंशन कर रही है।

वकील ने कहा कि सलीम फ्रूट दाऊद के कपड़े लेकर गया, ये बात एनआईए  कैसे इस्टेबलिश करेगी? सलीम फ्रूट से जो बात हुई है, उसमें उसने कहा है कि वो कोर्ट में अपना बयान दर्ज करवाएगा तब कई चीजों का खुलासा करेगा। सलीम फ्रूट के बयान के नाम पर मीडिया ट्रायल करने की तैयारी की जा रही है।\

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement