ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. गोवा: कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर सवार 2,000 में से 66 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले

गोवा: कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर सवार 2,000 में से 66 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि जहाज के संचालक को सभी यात्रियों के कोविड परीक्षण करने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा कि अगर कोई संक्रमित पाए जाते हैं, तो उन्हें उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Published on: January 03, 2022 18:52 IST
गोवा: कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर सवार 2,000 में से 66 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गोवा: कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर सवार 2,000 में से 66 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले 

Highlights

  • कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर सवार 66 लोग कोरोना संक्रमित मिले
  • गोवा में ओमिक्रॉन के 4 नए मामले मिले
  • जहाज मुरगांव पोर्ट क्रूज टर्मिनल के पास खड़ा है

मुंबई से गोवा आये कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर सवार 2,000 से अधिक लोगों में से 66 लोग कोरोना वायरस संक्रमित मिले हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि इसी कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने पिछले साल अक्टूबर में एक रेव पार्टी का भंडाफोड़ कर कुछ नामचीन लोगों के जुड़े होने की बात कही थी। मुंबई से गोवा आये जहाज पर नये साल की छुट्टी में निकले लोग सवार थे। 

पीपीई किट पहने एक चिकित्सा दल यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की आरटी-पीसीआर जांच करने पहुंचा। अधिकारियों ने निर्देश दिये थे कि बिना आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट आए किसी को जहाज से उतरने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। जहाज मुरगांव पोर्ट क्रूज टर्मिनल के पास खड़ा है। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा कि संबंधित कलेक्टरों और मुंबई पोर्ट ट्रस्ट (एमपीटी) के कर्मचारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। सरकार की तरफ से क्रूज शिप से यात्रियों को उतारने पर चर्चा की जारी है जिसके बाद उचित कदम उठाया जाएगा। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जहाज के संचालक को सभी यात्रियों के कोविड परीक्षण करने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा कि अगर कोई संक्रमित पाए जाते हैं, तो उन्हें उतरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बताया जा रहा है कि कूज फिलहाल मोरमुगाओ पोर्ट क्रूज टर्मिनल के पास है क्योंकि एमपीटी ने क्रूज को गोवा में डॉक करने की अनुमति अभी तक नहीं दी है। विश्वजीत राणे के मुताबिक अब वो गोवा के सीएम प्रमोद सावंत से आगे की कार्रवाई पर चर्चा करेंगे। 

गोवा में 4 और ओमिक्रॉन के मामले मिले

गोवा में ओमिक्रॉन के मामलों के बारे में स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि राज्य में 4 और ओमिक्रॉन के मामलों की पुष्टि हुई है। मंत्री ने कहा कि एक मरीज गोवा का रहने वाला है, जिसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, जो राज्य के अंदर के प्रसार को दर्शा रहा है, ऐसे में जांच किए जाने की आवश्यकता है। (इनपुट- भाषा)

elections-2022