Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

गर्गोती मिनरल म्यूजियम पहुंचे गवर्नर कोश्यारी, नासिक के धार्मिक पर्यटन पर रखे विचार

महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को म्यूजियम का वातावरण काफी सुंदर और सांस्कृतिक लगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2022 19:28 IST
Governor Koshyari, Governor Koshyari Gargoti, Gargoti Mineral Museum- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Maharashtra Governor Bhagat Singh Koshyari visits Gargoti Mineral Museum.

Highlights

  • गर्गोती मिनरल म्यूजियम के चेयरमैन केसी पांडे ने गवर्नर का स्वागत किया।
  • म्यूजियम के चेयरमैन केसी पांडे ने गवर्नर को एंटीक स्टोन्स की जानकारी दी।
  • भारतीय संस्कृति को सामने लाने के लिए गर्गोती म्यूजियम ने पिछले कई सालों से मेहनत की है: पांडे

नासिक: महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार को नासिक शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित सिन्नर तालुका के गर्गोती मिनरल म्यूजियम में सदीजा भेंट दी। गर्गोती मिनरल म्यूजियम के चेयरमैन केसी पांडे ने गवर्नर का स्वागत किया और उन्हें म्यूजियम के एंटीक स्टोन्स की जानकारी दी।

गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को म्यूजियम का वातावरण काफी सुंदर और सांस्कृतिक लगा। साथ ही उन्होंने नासिक के धार्मिक पर्यटन से जोड़ कर भी अपनी राय रखी। चेयरमैन केसी पांडे ने भी गवर्नर कोश्यारी की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि गर्गोती म्यूजियम ने विश्व के सामने एक अलग पहचान बनाई है।

पांडे ने कहा कि भारतीय संस्कृति को सामने लाने के लिए गर्गोती म्यूजियम ने पिछले कई सालों से मेहनत की है। उन्होंने कहा कि आज म्यूजियम विश्व में अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। पांडे ने कहा कि गर्गोती म्यूजियम ने अपना एक्सपैंशन शुरू ही किया था कि कोरोना महामारी आ गई जिसकी वजह से काफी दिक्कतें हुईं।

म्यूजियम के चेयरमैन ने कहा कि ऐसे बुरे हालात में भी गर्गोती ने अपने कर्मचारियों पर अन्याय नहीं किया और कोरोना काल में उन्हें संभाला। पांडे ने कहा कि पर्यटन को वापस पैर जमाने और तेजी पकड़ने में अभी करीब 2 साल लगेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement