Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लाउडस्पीकरों पर पढ़ी जाएगी हनुमान चालीसा, मुंबई पहुंची 500 स्पीकर्स की खेप, 10 हजार का दिया ऑर्डर

मस्जिद पर अजान के समय लाउड स्पीकर बजाने के खिलाफ अब बीजेपी लाउड स्पीकर का जवाब हनुमान चालीसा का पाठ लाउड स्पीकर के जरिये कराने की तैयारी कर रही है।

Ashish Singh Written by: Ashish Singh
Published on: April 15, 2022 11:31 IST
LoudSpeakers- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO LoudSpeakers

Highlights

  • हनुमान चालीसा पाठ के निर्णय पर मनसे में बगावत के सुर
  • पार्टी के 35 नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिया इस्तीफा
  • राज ठाकरे पुणे के मंदिर में करेंगे पूजा

मुंबई। मस्जिद पर अजान के समय लाउड स्पीकर बजाने के खिलाफ अब बीजेपी लाउड स्पीकर का जवाब हनुमान चालीसा का पाठ लाउड स्पीकर के जरिये कराने की तैयारी कर रही है। इसके लिए 500 लाउड स्पीकर की खेप मुंबई पहुंची है। बीजेपी नेता मोहित कम्बोज ने दिल्ली की फैक्टरी से दस हजार लाउड स्पीकर का आॅर्डर दिया है जिसकी पहली खेप के तौर पर 500 लाउड स्पीकर मुम्बई पहुंच गई है। जिसे मंदिरों में पहुुंचाया जा रहा है, जिससे कि लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए

मोहित के मुताबिक उनके दफ्तर में लगभग 10 हजार आवेदन अभी तक देशभर से आए हैं और वो इन लाउड स्पीकर्स को निशुल्क दे रहे है।उनके मुताबिक मंदिरों के लिए लाउड स्पीकर देना ये कोई गैर कानूनी नहीं है, न ही इससे समाज मे वैमनस्य बढ़ेगा। उनके मुताबिक उन्हें लाउड स्पीकर बांटने से कोई  रोक नहीं सकता। लॉ आर्डर संभालना सरकार का काम है लेकिन ठाकरे और पवार की ये सरकार हिन्दू विरोधी है। इस संबंध में  बीजेपी नेता मोहित कम्बोज ने सभी मन्दिरों को एक पत्र जारी किया है।, जिसमें मन्दिरों में भजन कीर्तन और हनुमान चालीसा का पाठ कराने को कहा है।

राज ठाकरे के करीबी रहे इरफान शेख ने दिया इस्तीफा

उधर, मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के लगातार मस्जिद के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने और लाउडस्पीकर हटाने की मांग पर उनकी ही पार्टी से बगावत के सुर उठने लगे हैं। इस निर्णय के विरोध में लगातार नेता और कार्यकर्ता पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। खबर है कि मुम्बई और मराठवाड़ा इलाके से 35 कार्यकर्ताओं और नेताओं ने पार्टी पद से इस्तीफा दे दिया है। कल यानी गुरुवार को राज ठाकरे के करीबी रहे पार्टी सचिव इरफान शेख इस्तीफा ने दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement