1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. महाराष्ट्र के कई इलाकों में फिर होगी भारी बारिश, मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान

महाराष्ट्र के कई इलाकों में फिर होगी भारी बारिश, मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान

बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम तथा इससे सटे हुए पश्चिम-मध्य के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने से महाराष्ट्र के कई हिस्सों में तेज बारिश का अनुमान है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2020 18:55 IST
Heavy to very heavy rainfall likely in parts of Maharashtra due to a low pressure area says IMD- India TV Hindi
Image Source : PTI Heavy to very heavy rainfall likely in parts of Maharashtra due to a low pressure area says IMD

मुंबई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार (9 अगस्त) को कहा कि महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है। बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम तथा इससे सटे हुए पश्चिम-मध्य के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने से महाराष्ट्र के कई हिस्सों में तेज बारिश का अनुमान है। विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र के अधिकतर स्थानों पर शनिवार को बारिश हुई या गरज के साथ छीटें पड़ीं। अधिकारी ने बताया कि रविवार से मध्य महाराष्ट्र में तथा तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है।

अधिकारी ने बताया, " सोमवार को विदर्भ क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान है जबकि मध्य महाराष्ट्र में गरज के साथ छीटें पड़ सकती हैं। " उन्होंने बताया कि मुंबई तथा पश्चिमी तट के अन्य हिस्सों में 50-60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

विभाग ने बताया है कि मुंबई और तटीय महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में सोमवार (10 अगस्त) से दक्षिण पश्चिम मानसून के फिर से सक्रिय होने की संभावना है। पिछले दो दिनों में मुंबई तथा पड़ोसी इलाकों में मध्यम बारिश हुई है। विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि मुंबई में बुधवार को रिकॉर्ड बारिश हुई और पिछले दो दिनों में महानगर और उपनगरों में 20 मिलीमीटर से 45 मिलीमीटर तक बारिश हुई। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। महाराष्ट्र के कई इलाकों में फिर होगी भारी बारिश, मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X