Friday, April 19, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में भारी बारिश, कोंकण में हाई अलर्ट

मुंबई में रविवार को 8-10 सेंटीमीटर बारिश हुई। आईएमडी के उप महानिदेशक के. एस. होसलिकर ने कहा कि सैटेलाइट और रडार छवियों के आधार पर, महाराष्ट्र और गुजरात के तटों के लिए ताजा भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

IANS Written by: IANS
Published on: July 05, 2020 20:24 IST
Mumbai Rain- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र में भारी बारिश

मुंबई. महाराष्ट्र में मुंबई सहित तटीय कोंकण में रविवार को लगातार तीसरे दिन भारी बारिश जारी रही और भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले दो-पांच दिनों के लिए हाई अलर्ट जारी किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। लगातार बारिश होने के कारण, मुंबई की पवई झील में रविवार दोपहर से उफान आ गया। लोनावाला (पुणे जिले) में प्रसिद्ध पिकनिक स्थल भुशी डैम में भी क्षेत्र में तीन दिनों की बारिश के बाद जल प्रवाह बढ़ गया है, स्थानीय लोग इससे खुश हैं।

Heavy Rain

Image Source : PTI
महाराष्ट्र में भारी बारिश

सप्ताहांत में, पूरे कोंकण क्षेत्र और पश्चिमी और उत्तरी महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश हुई और उत्साहित किसान बुवाई करने में व्यस्त हो गए। मुंबई में रविवार को 8-10 सेंटीमीटर बारिश हुई। आईएमडी के उप महानिदेशक के. एस. होसलिकर ने कहा कि सैटेलाइट और रडार छवियों के आधार पर, महाराष्ट्र और गुजरात के तटों के लिए ताजा भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

Mumbai Rain

Image Source : PTI
महाराष्ट्र में भारी बारिश

रात भर हुई भारी बारिश के कारण चेंबूर, किंग्स सर्कल, सायन, दादर, परेल, गोरेगांव और मलाड सहित मुंबई के कई हिस्सों में जलभराव देखा गया। आईएमडी ने अपने अनुमान में अगले तीन दिनों (7 जुलाई तक) मुंबई, ठाणे, पालघर में और रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग में 9 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश होने और पुणे, नासिक, धुले, नंदुरबार, जलगांव, सतारा और कोल्हापुर में अगले दो दिनों तक इसी तरह की स्थिति रहने की बात कही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement