Monday, May 13, 2024
Advertisement

Maharashtra: मां-बाप ने नहीं दिलाया फोन तो कर ली आत्महत्या, IPhone की दीवानगी ने ले ली जान

IPhone: महाराष्ट्र के नागपुर शहर में माता-पिता द्वारा आईफोन दिलवाने में देरी से नाराज 18-वर्षीय कॉलेज की एक छात्रा ने कथित तौर पर फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: October 02, 2022 23:37 IST
An 18-year-old college student allegedly committed suicide- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV/AP An 18-year-old college student allegedly committed suicide

Highlights

  • माता-पिता उसकी मांग को पूरा नहीं करना चाहते
  • खरीद कर देने का वादा भी किया था
  • पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी

IPhone: महाराष्ट्र के नागपुर शहर में माता-पिता द्वारा आईफोन दिलवाने में देरी से नाराज 18-वर्षीय कॉलेज की एक छात्रा ने कथित तौर पर फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मृत लड़की नागपुर जिले के हिंगना कस्बे के रायसोनी कॉलेज में प्रथम वर्ष की छात्रा थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि लड़की ने शुक्रवार शाम नागपुर शहर के खारबी इलाके में अपने घर के एक कमरे में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

आईफोन खरीदने में हुई देरी 

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, लड़की ने बार-बार अपने माता-पिता से एक आईफोन दिलवाने के लिए कहा था। उसके माता-पिता ने उसे खरीद कर देने का वादा भी किया था। हालांकि आईफोन खरीदने में देरी के कारण लड़की ने मान लिया कि उसके माता-पिता उसकी मांग को पूरा नहीं करना चाहते और शुक्रवार को उसने यह कदम उठा लिया।’’ पुलिस ने मृतका के पिता का बयान दर्ज कर उक्त घटना के संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है। वहीं अब लड़की घर में मातम पसरा है।

दिल्ली में भी आईफोन के लिए हत्या 

दो दिन पूर्व देश की राजधानी में कुछ इसी तरह से मिलजुलता घटना सामने देखने को मिला। आपको बता दें दिल्ली पुलिस की साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के जामिया नगर थाना इलाके में शुक्रवार दोपहर एक नाबालिग की हत्या कर दी गई। इस हत्या के मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने 24 साल के शख्स को गिरफ्तार किया है जिसका नाम खालिद है। पुलिस के मुताबिक लगातार पूछताछ करने पर खालिद ने खुलासा किया कि उसने मृतक अब्दुल्ला को मोबाइल आईफोन खरीदने के लिए 72000 रुपये दिए थे, लेकिन अब्दुल्ला पैसे वापस नहीं कर रहा था। इसलिए उसने हत्या कर दिया।

एप्पल का क्रेज छाया 

हाल ही में एप्पल ने iPhone14 सीरीज को लॉन्च किया था। जिसमें Apple iPhone 14 iPhone 14 Plus Apple iPhone 14 Pro और 14 Pro Max शामिल हैं। इस फोन के लॉन्च होते ही लोगों खरीदने के लिए होड़ मची हुई है। हर कोई इस फोन को खरीदना चाहता है। वही इसके आलावा फ्लीपकार्ट और ऑमजेन पर आईफोन को लेकर भारी छुट मिल रही है। इन ऑफरों को देखकर हर कोई आईफोन लेने के लिए अपना इरादा बना रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement