Friday, June 14, 2024
Advertisement

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान के हत्यारे पिता को मौत की सजा, दुबई में बेटी से कराना चाहता था गलत काम

पिछले कई सालों से फिल्म अभिनेत्री लैला खान हत्याकांड मामला कोर्ट में था और बीते दिनों ही मुंबई की सेशन कोर्ट ने इस पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज मुंबई की सेशन कोर्ट ने आरोपी परवेज को मौत की सजा सुनाई है।

Reported By : Saket Rai Edited By : Shakti Singh Updated on: May 24, 2024 16:20 IST
Laila Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लैला खान

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उनके परिवार के छह अन्य लोगों की मौत के मामले में मुंबई की सेशन कोर्ट ने आरोपी परवेज टॉक को मौत की सजा सुनाई है। परवेज टॉक लैला खान का सौतेला पिता था और वह दुबई ले जाकर उनसे गलत काम कराना चाहता था। इसके लिए राजी नहीं होने पर उसने परिवार के छह लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। 

पिछले कई सालों से फिल्म अभिनेत्री लैला खान हत्याकांड मामला कोर्ट में था और बीते दिनों ही मुंबई की सेशन कोर्ट ने इस पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।  आज मुंबई की सेशन कोर्ट ने आरोपी परवेज टाक को मौत की सजा सुनाई है। 

कौन थीं लैला खान ?

अभिनेत्री लैला खान का असली नाम रेशमा पटेल था। उनकी मां सेलिना पटेल थीं। जिन्होंने तीन शादियां की थीं। सेलिना पटेल और नादिर शाह पटेल की  बेटी लैला खान थीं। लैला खान को राजेश खन्ना के साथ 2008 में फिल्म वफा: अ डेडली लव स्टोरी के लिए जाना जाता है। इस फिल्म को राखी सावंत के भाई राकेश सावंत ने निर्देशित किया था। हालांकि इस फिल्म से उनके करियर को कुछ खास फायदा नहीं हुआ। 

बी ग्रेड फिल्मों में किया काम

बॉलीवुड की मुख्य धारा में काम नहीं मिलने पर वह बी और सी ग्रेड की फिल्में करने लगीं और मुंबई में लगातार संघर्ष करती रहीं। इस बीच लैला खान का पूरा परिवार एक दिन अचानक गायब हो गया और उनके गुमशुद की रिपोर्ट लैला की मां के दूसरे पति नादिर पटेल ने दर्ज कराई। कुछ दिनों बाद इस मामले में लैला खान के सौतेले पिता परवेज को पुलिस ने गिरफ्तार किया और उन्होंने गुनाह कबूल कर लिया। जांच के दौरान पुलिस को पता लगा कि परवेज टाक ने पूरे परिवार की हत्या कर उन्हें इगतपुरी के फार्म हाउस में गाड़ दिया था। 

कोर्ट में क्या हुआ?

इस मामले में सेशंस कोर्ट ने पिछले दिनों आरोपों को दोषी करार दिया था और सजा सुनाने के लिए फैसलों को सुरक्षित रखा था। अदालत में फैसला सुनाते हुए आरोपी को फांसी की सजा का ऐलान किया है।  इस मामले को क्रूर हिंसक कृत्य मानते हुए अदालत ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है। इस मामले में सरकारी वकील पंकज चव्हाण ने संगीत बताते हुए आरोपी के लिए मृत्युदंड की मांग की थी। आपको बता दें लैला के पिता नादिर पटेल ने मुंबई के ओशिवरा पुलिस थाने मामला दर्ज कराया था।

फरवरी 2011 का है मामला है 

परवेज टाक ने बेरहमी से पूरे परिवार की हत्या की थी। कोर्ट में 45 लोगों के बयान दर्ज करने के बाद यह साबित हुआ कि हत्या परवेज खान ने की थी। परवेज चाहता था की लैला खान दुबई जाकर गलत काम करें। इसके लिए राजी नहीं होने पर परवेज ने 2011 में लैला खान समेत 6 लोगों की हत्या कर दी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement