Monday, May 06, 2024
Advertisement

योगी की पुलिस करेगी शरजील उस्मानी को गिरफ्तार? महाराष्ट्र BJP ने लगाई गुहार

आपको बता दें कि 30 जनवरी को पुणे में यलगार परिषद में उस्मानी ने कहा था, "आज का हिंदू समाज हिंदुस्तान में बुरी तरीके से सड़ चुका है।" उसके इस बयान के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गर्मा गई है और भाजपा इस मुद्दे को जोरशोर से उठा रही है।

Dinesh Mourya Reported by: Dinesh Mourya @dineshmourya4
Published on: February 03, 2021 16:58 IST
हिंदू धर्म के खिलाफ...- India TV Hindi
Image Source : ELGAR PARISHAD VIDEO हिंदू धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी करने वाला शरजील उस्मानी 

मुंबई। यलगार परिषद के कार्यक्रम में हिंदू धर्म पर आपत्तिजनक बयान देने वाले AMU के पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी की गिरफ्तारी के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महाराष्ट्र इकाई ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर गुहार लगाई है। महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंत्रकांत पाटील ने यह पत्र लिखा है और कहा है कि शरजील उस्मानी को गिरफ्तार करें क्योंकि उसके बयान के 5 दिन तक भी महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 

चंद्रकांत पाटील ने पत्र में लिखा है कि शरलीज उस्मानी क्योंकि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला है ऐसे में यूपी पुलिस उसे गिरफ्तार करे। पत्र में योगी आदित्यनाथ को संबोधित करते हुए चंद्रकांत पाटील  ने वितनती करते हुए कहा है कि हिंदूओं का अपमान करने वाले शरजील फौरन गिरफ्तार किया जाए। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के अनुसार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ओएसडी को पत्र मिल चुका है। 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी के खिलाफ मंगलवार को पुणे में एक मामला दर्ज किया गया। उस्मानी के खिलाफ यह मामला इस आरोप में दर्ज किया गया कि एल्गार परिषद के हाल के एक आयोजन में उन्होंने अपने भाषण के जरिए विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को कथित रूप से बढ़ावा दिया। महाराष्ट्र में विपक्षी दल भाजपा ने उस्मानी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बताया कि उस्मानी के खिलाफ भादंसं की धारा 153 (ए) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। 

आपको बता दें कि 30 जनवरी को पुणे में यलगार परिषद में उस्मानी ने कहा था, "आज का हिंदू समाज हिंदुस्तान में बुरी तरीके से सड़ चुका है।" उसके इस बयान के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गर्मा गई है और भाजपा इस मुद्दे को जोरशोर से उठा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement