Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Maharashtra: हम दिल्ली में भी सत्ता में आएंगे, शिवसेना से गंदगी निकल गई- आदित्य ठाकरे ने दिया बड़ा बयान

Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र में जारी सियासत के संकट के बीच शिवसेना नेता और उद्धव सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे लगातार बागी विधायकों पर हमले किए जा रहे हैं। आदित्य ठाकरे ने मुंबई के भायखला में शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिवसेना से गंदगी चली गई है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: June 28, 2022 6:25 IST
Shiv Sena leader Aaditya Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI Shiv Sena leader Aaditya Thackeray

Highlights

  • बागी विधायकों पर बरसे शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे
  • आदित्य ठाकरे बोले- शिवसेना से गंदगी निकल गई है
  • "जो विधायक चौकीदार, रिक्शा वाले थे, उन्हें मंत्री बनाया"

Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र में जारी सियासत के संकट के बीच शिवसेना नेता और उद्धव सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे लगातार बागी विधायकों पर हमले किए जा रहे हैं। आदित्य ठाकरे ने मुंबई के भायखला में शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिवसेना से गंदगी चली गई है। इतना ही नहीं ठाकरे ने अपने विपक्षियों को चेताते हुए कहा कि हम दिल्ली में भी सरकार बनाएंगे।

"शिवसेना से गंदगी निकल गई"

मुंबई के भायखला में शिवसैनिकों संबोधित करते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि मैं आपके जोश और ताकत को समझ सकता हूं, यहां तक कि आपके गुस्से को भी देख सकता हूं। मैं शिवसैनिकों से मिलने और उनसे बातचीत करता रहा हूं और मैं देख सकता हूं कि उनमें बहुत गुस्सा है। लेकिन एक सकारात्मक बात यह है कि शिवसेना से गंदगी निकल गई है।

"हिम्मत है तो इस्तीफा दो और फिर से चुनाव लड़ो"

दो दिन पहले कर्जत, रायगढ़ में एकनाथ शिंदे खेमे के समर्थकों के साथ झड़प में कुछ पार्टी कार्यकर्ता और विधायकों घायल हो गए थे। महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे इस झड़प में घायल कार्यकर्ताओं से मिलने नवी मुंबई के एक अस्पताल पहुंचे थे। इस दौरान ठाकरे ने कहा, "कुछ लोगों का अपहरण कर लिया गया है और कुछ को बागी विधायकों ने झांसा दिया है। मैं इन बागियों से कहना चाहता हूं कि अगर उनमें हिम्मत है तो इस्तीफा दे दो और फिर से निर्वाचित होकर आओ।"

"मेरी आंखों में आंसू आ गए थे..."

आदित्य ठाकरे ने कहा कि जब यामिनी जाधव (बागी विधायक) और यशवंत पर छापा मारा गया थो, तो हमने सड़कों पर निकलकर विरोध किया, पर यामिनी जाधव ने कहा कि इसकी जरूरत नहीं है। कई लोगों ने यामिनी को मौका न देने की सलाह दी थी लेकिन हमने उन्हें मौका दिया। कल उन्होंने जो कहा उससे मेरी आंखों में आंसू आ गए थे। ठाकरे ने आगे कहा कि जब सीएम अस्पताल में भर्ती थे, तो बागी विधायकों ने खुद को बेच दिया। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या उनमें इंसानियत नहीं बची है? हमने उन पर भरोसा किया था।

"हम दिल्ली में भी सत्ता में आएंगे"

महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने मुंबई में शिवसैनिकों से कहा कि एमवीए सरकार आगे भी जारी रहेगी। जिस शक्ति ने हमें यहां लाया है, हम दिल्ली में भी सत्ता में आएंगे। उन्होंने कहा कि कई लोगों ने हमसे कहा कि कांग्रेस और एनसीपी हमें धोखा देंगे लेकिन हमारे लोगों ने ही हमें धोखा दिया। कई विधायक जो चौकीदार, रिक्शा चालक और पान के दुकानदार थे, हमने उन्हें मंत्री बनाया। 20 मई को उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को सीएम पद की पेशकश की पर उन्होंने नाटक किया।

"गुवाहाटी में बाढ़ लेकिन बागी वहां आनंद ले रहे"

आदित्य ठाकरे ने कहा कि इन विधायकों ने खुद को लाखों-करोड़ों में या उनकी फाइलें खोले जाने के बाद बेच दिया है। वे (विद्रोही विधायक) गुवाहाटी गए जहां बाढ़ की स्थिति है और कई लोग आश्रय और भोजन के बिना हैं। वे (बागी विधायक) वहां मौज कर रहे हैं। एक दिन में (उनके लिए) भोजन का बिल 9 लाख रुपये है, वे प्राइवेट हेलिकॉप्टर ले रहे हैं और वहां आनंद ले रहे हैं। उन्हें शर्म आनी चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement