1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. महाराष्ट्र: छात्रावास के 39 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव, स्टाफ के 5 लोग भी संक्रमित

महाराष्ट्र: छात्रावास के 39 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव, स्टाफ के 5 लोग भी संक्रमित

लातूर में छात्रावास परिसर में करीब 60 शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मचारी रहते हैं और उनमें से 30 की जांच की गयी थी जिनमें से पांच संक्रमित पाये गये हैं ।

Jai Prakash Singh Jai Prakash Singh
Updated on: February 23, 2021 18:46 IST
लातूर में स्थित एक...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लातूर में स्थित एक छात्रावास के 39 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं

लातूर। महाराष्ट्र के लातूर में एक छात्रावास के छात्र कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। लातूर शहर में छात्रावास में कम से कम 39 छात्र एवं पांच कर्मचारी कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित हो गये हैं। लातूर नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी महेश पाटिल ने बताया कि छात्रावास में कम से कम 360 छात्र रहते हैं जिनमें से नौवीं एवं दसवीं कक्षाओं के 39 छात्र संक्रमित पाये गये हैं।

छात्रावास परिसर में करीब 60 शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मचारी रहते हैं और उनमें से 30 की जांच की गयी थी जिनमें से पांच संक्रमित पाये गये हैं । अन्य स्टाफ की जांच रिपोर्ट आज देर शाम तक सामने आयेगी। पाटिल ने बताया कि यह जांच इसलिये की गयी क्योंकि एक लड़की में संक्रमण की पुष्टि हुयी थी और उसके बाद 13 अन्य संक्रमित पाये गये थे। सभी संक्रमितों को पृथकवास में भेज दिया गया है। 

महाराष्ट्र में हाल के दिनों में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, राज्य सरकार ने सावधानी के तौर पर कई जगहों पर नाइट कर्फ्यू और एक जिले में लॉकडाउन भी लगा दिया है लेकिन राज्य में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। राज्य सरकार की तरफ से कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए नियमों का उलंघन करने वालों के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई भी शुरू कर दी है लेकिन इसके बावजूद शहरों में भारी संख्या में भीड़ निकल रही है जिस वजह से राज्य में फिर से कोरोना का खतरा बढ़ गया है। 

देशभर में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही देखने को मिले हैं और मौजूदा समय में वहां पर 51 हजार से ज्यादा एक्टिव कोरोना केस हैं। राज्य में अबतक 20 लाख से ज्यादा कोरोना मामले सामने आ चुके हैं और 51 हजार से ज्यादा लोगों की जान भी गई है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। महाराष्ट्र: छात्रावास के 39 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव, स्टाफ के 5 लोग भी संक्रमित News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment