Maharashtra News: मुख्यमंत्री एकनाथ शिन्दे आज दिल्ली में करेंगे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

Maharashtra News: महाराष्ट्र में जहां-जहां एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के सांसद हैं उन सीटों पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिन्दे के गुट के साथ बीजेपी अपनी ताकत और बढ़ाएगी।

Jayprakash Singh Reported By: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Updated on: September 22, 2022 16:32 IST
Eknath Shinde, CM, Maharashtra- India TV Hindi News
Image Source : PTI Eknath Shinde, CM, Maharashtra

Highlights

  • दोनों नेताओं की यह मुलाकात कई मायनों में अहम
  • 15 महानगरपालिकाओं के चुनाव पर भी चर्चा होने की संभावना
  • नए उद्योग और रोजगार पर भी हो सकती है चर्चा

Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करनेवाले हैं। दोनों नेताओं की यह मुलाकात कई मायनों में अहम है। महाराष्ट्र में जहां-जहां एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के सांसद हैं उन सीटों पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिन्दे के गुट के साथ बीजेपी अपनी ताकत और बढ़ाएगी। इसमें बारामती की सीट भी शामिल है जहां से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले सांसद हैं। 

नए उद्योग और रोजगार पर हो सकती है चर्चा

इसके अलावा 15 महानगरपालिकाओं के चुनाव पर भी चर्चा होने की संभावना है। 2 दिन पहले ग्रामपंचायत चुनावों में मिली भारी जीत को लेकर भी पीएम मोदी सीएम शिन्दे को बधाई देंगे। इसके अलावा महाराष्ट्र में नए उद्योग लगवाने,नवयुवकों को रोजगार उपलब्ध करवाने को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है क्योंकि वेदान्ता कंपनी के गुजरात जाने पर महारास्ट्र में विपक्ष काफी आक्रामक है।

शिवाजी पार्क में किसी को भी दशहरा रैली की अनुमति नहीं

उधर,  सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीएमसी ने शिवाजी पार्क में किसी को भी दशहरा रैली की अनुमति देने से मना कर दिया है। उद्धव और शिंदे गुट दोनों को दशहरा रैली की अनुमति देने से बीएमसी के जी नार्थ विभाग ने इनकार कर दिया है। बीएमसी के मुताबिक अगर एक गुट को अनुमति दिया तो कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। शिवाजी पार्क का इलाका संवेदनशील इलाका है।जानकारी के मुताबिक आज बीएमसी हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान इसकी जानकारी दे सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन