Friday, May 03, 2024
Advertisement

Maharashtra News: गोवा पुलिस ने किया महाराष्ट्र के कुख्यात अपराधी विक्रांत देशमुख को गिरफ्तार, दर्ज हैं 30 से ज्यादा केस

Maharashtra News: गोवा पुलिस और मुम्बई क्राइम ब्रांच की टीम ने एक जॉइंट ऑपरेशन में गोवा की राजधानी पणजी से महाराष्ट्र के कुख्यात अपराधी विक्रांत देशमुख को गिरफ्तार कर लिया है। विक्रांत पर 30 से ज्यादा गंभीर धाराओं मे मामले दर्ज हैं। वर्तमान में वह मुंबई में पीएस नरूल हत्याकांड और मकोका के लिए फरारी काट रहा था।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Sushmit Sinha Published on: July 31, 2022 17:00 IST
representative image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO representative image

Highlights

  • गोवा पुलिस ने किया महाराष्ट्र के कुख्यात अपराधी विक्रांत देशमुख को गिरफ्तार
  • दर्ज हैं 30 से ज्यादा केस
  • हथियार के साथ गिरफ्तार हुआ अपराधी

Maharashtra News: गोवा पुलिस और मुम्बई क्राइम ब्रांच की टीम ने एक जॉइंट ऑपरेशन में गोवा की राजधानी पणजी से महाराष्ट्र के कुख्यात अपराधी विक्रांत देशमुख को गिरफ्तार कर लिया है। विक्रांत पर 30 से ज्यादा गंभीर धाराओं मे मामले दर्ज हैं। वर्तमान में वह मुंबई में पीएस नरूल हत्याकांड और मकोका के लिए फरारी काट रहा था। उस पर डकैती, हत्या ,रॉबरी, वसूली सहित मकोका के भी दो केस हैं, जिसमे विक्रांत वांटेड है। बीती रात पणजी टाउन पुलिस को सूचना मिली की उसके इलाके मेम मुंबई का एक कुख्यात अपराधी देखा गया है, जिसके बाद मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम के साथ मिल कर विक्रांत को पणजी से गिरफ्तार कर लिया गया।

पणजी में उसकी मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने पर पुलिस इंस्पेक्टर पणजी निखिल पालेकर और पुलिस इंस्पेक्टर नवी मुंबई क्राइम भोसले के साथ असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर मयूर पंशीकर, हेड कॉन्सटेबल-5151, नितिन गोयनकर, पुलिस कॉन्सटेबल-7816 आदित्य मर्दोलकर, पुलिस कॉन्सटेबल-7684 मनोज पेडनेकर, पुलिस कॉन्सटेबल-7241 परेश बुगड़े, पुलिस कॉन्सटेबल ड्राइवर रमा घाडी की टीम ने अपराधी को गिरफ्तार किया था।

हथियार के साथ गिरफ्तार हुआ अपराधी

विक्रांत को पकड़ने के लिए काफी समय से मुंबई पुलिस प्रयासरत थी। हालांकि, पुलिस को मालूम था कि अपराधी जब भी हाथ लगेगा, उसके साथ खतरनाक हथियार भी होगा। इस वजह से पुलिस पूरी तरह से तैयार थी और गोवा पुलिस को भी बता दिया गया था कि अपराधी के पास हथियार हो सकते हैं इसलिए पूरी सावधानी के साथ उसे गिरफ्तार करें। जॉइंट ऑपरेशन में जब उसे पकड़ा गया तो उसके पास से एक पिस्टल पांच जिंदा कारतूस और एक फॉर्च्यूनर गाड़ी बरामद की गई है।

इन धाराओं में दर्ज किया गया केस

आरोपी विक्रांत देशमुख को आर्म एक्ट 1959 की धारा 3 आर/डब्ल्यू 25 के तहत अपराध संख्या 140/2022 के तहत पणजी पुलिस स्टेशन में एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और पी.आई. द्वारा 31/07/2022 को हुए अपराध में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। यह पूरा ऑपरेशन सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर विजय सिंह भोसले और एसपी उत्तर शोभित सक्सेना की देखरेख में हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement