Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Maharashtra News: मुंबई में 26/11 जैसे हमले दोहराने की धमकी, पवार बोले- गंभीरता से लिया जाना चाहिए, सभी एजेंसियां दें ध्यान

Maharashtra News: अजित पवार ने कहा, राज्य सरकार को इस खतरे को गंभीरता से लेना चाहिए। हमारी पुलिस ऐसी स्थितियों में बहुत सक्षम है, लेकिन केंद्रीय एजेंसियों को भी इस मामले को देखना चाहिए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 20, 2022 17:36 IST
Ajit Pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI Ajit Pawar

Highlights

  • 26/11 जैसे हमले की दी गई है धमकी
  • 'संदेशों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए'
  • 'हमारी पुलिस ऐसी स्थितियों में बहुत सक्षम है'

Maharashtra News: एनसीपी (NCP) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने आज शनिवार को कहा कि मुंबई पुलिस को मिले उन संदेशों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, जिनमें '26/11 जैसे हमले' की धमकी दी गई है। अजित ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों को इस मामले पर गौर करने की जरुरत है। 

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने नागपुर में एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्य का पुलिस विभाग ऐसी स्थितियों से निपटने में काफी सक्षम है। मुंबई पुलिस की यातायात विंग को अपने हेल्पलाइन नंबर पर कई लिखित संदेश मिले हैं, जिनमें '26/11 जैसे हमले' की धमकी दी गई है। 

'केंद्रीय एजेंसियों को भी इस मामले को देखना चाहिए'

पवार ने कहा, ''राज्य सरकार को इस खतरे को गंभीरता से लेना चाहिए। हमारी पुलिस ऐसी स्थितियों में बहुत सक्षम है, लेकिन केंद्रीय एजेंसियों को भी इस मामले को देखना चाहिए।'' उन्होंने कहा कि जब भी किसी राज्य को ऐसी धमकियां मिलें तब केंद्रीय और अन्य सभी एजेंसियों को उन पर गौर करना चाहिए। 

Mumbai Police

Image Source : PTI
Mumbai Police

'संदेश जिस नंबर से भेजे गए, उसका कोड पाकिस्तान का'

मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फणसालकर ने बताया कि पुलिस के नंबर पर मुंबई में 26/11 जैसे हमले करने की धमकी देने संबंधी संदेश जिस नंबर से भेजे गए हैं, उसका कोड पाकिस्तान का है। बता दें कि मुंबई की ट्रैफिक पुलिस के नियंत्रण कक्ष को उसके हेल्पलाइन नंबर पर कई धमकी भरे संदेश मिले हैं, जिनमें कहा गया है कि छह लोग मुंबई में 26/11 जैसे हमले करेंगे और शहर को उड़ाने की तैयारी की जा रही है। 

'संदेशों की जांच करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे'

मुंबई पुलिस आयुक्त ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि मुंबई को 26/11 की तरह दहलाने की धमकी देने वाले संदेश जिस नंबर से भेजे गए थे, उसका कोड पाकिस्तान का है।" उन्होंने कहा, "हमने इन संदेशों को गंभीरता से लिया है। धमकी भरे संदेशों की जांच करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। हम तटीय सुरक्षा को लेकर चौकन्ने हैं और तटरक्षक बल के साथ समन्वय कर रहे हैं।"

गौरतलब है कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई में सिलसिलेवार आंतकवादी हमले हुए थे, जिसमें 160 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement