Monday, May 13, 2024
Advertisement

Maharashtra News: "हमें छोड़कर जाने वाले शिवसैनिक नहीं गद्दार हैं"... रैली में बोले आदित्य ठाकरे

Maharashtra News: युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने कहा, “एमवीए सरकार ने राज्य में विकास कार्य किए। लेकिन मौजूदा सरकार की कैबिनेट में सिर्फ 2 सदस्य शिंदे और फडणवीस ही हैं। राज्य बाढ़ का सामना कर रहा है, लेकिन इस स्थिति के बीच में, बागी विधायक हमें धमकाने की कोशिश कर रहे हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari
Updated on: July 21, 2022 18:30 IST
Maharashtra Ex Minister Aaditya Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI Maharashtra Ex Minister Aaditya Thackeray

Highlights

  • भिवंडी शहर में कर रहे शिव संवाद यात्रा
  • "हम अच्छे लोग हैं और अच्छी राजनीति करेंगे"
  • "मैं नए सिरे से शिवसेना बनाने के लिए निकला हूं"

Maharashtra News: शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि वह पार्टी संगठन को फिर से बनाने के लिए निकल पड़े हैं । उन्होंने यह दावा भी किया कि राज्य में एकनाथ शिंदे गुट सरकार जल्द ही गिर जाएगी क्योंकि यह अवैध तरीके से बनी है। आदित्य ठाकरे ठाणे जिले के भिवंडी शहर में तीन दिवसीय ‘शिव संवाद यात्रा’ शुरू होने के मौके पर बोल रहे थे। जिले में उनके समर्थकों ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया। आदित्य के पिता उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार पिछले महीने गिर गई थी।

उद्धव ठाकरे ने 29 जून को दिया था इस्तीफा

दरअसल, शिंदे की अगुवाई में पार्टी के अधिकतर विधायकों ने शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी थी। उद्धव ठाकरे ने 29 जून को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद शिंदे ने मुख्यमंत्री पद की और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने रैली में कहा, “MVA सरकार ने राज्य में विकास कार्य किए। लेकिन मौजूदा सरकार की कैबिनेट में सिर्फ 2 सदस्य (शिंदे और फडणवीस) ही हैं।

बागियों पर भी बोला हमला

राज्य बाढ़ का सामना कर रहा है, लेकिन इस स्थिति के बीच में, बागी विधायक हमें धमकाने की कोशिश कर रहे हैं। मगर हम ऐसे हथकंडों पर ध्यान नहीं देंगे। मुझे यकीन है कि यह सरकार गिर जाएगी। यह अवैध तरीके से बनी है।” उन्होंने बागी विधायकों को इस्तीफा देने और फिर से चुनाव का सामना करने की चुनौती दी। आदित्य ठाकरे ने कहा, “ शिंदे ने तब विद्रोह किया जब मेरे पिता बीमार थे। बागियों को राज्य कैबिनेट में मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने धोखा दिया और हमें छोड़ दिया। हमें छोड़कर जाने वाले शिवसैनिक नहीं हैं, वे गद्दार हैं।

बागियों के लिए ‘मातोश्री’ के दरवाज़े हमेशा खुले हैं।

देखिए, बागी विधायकों की स्थिति क्या है जिन्हें वोट देने के लिए बसों में लाया गया, क्योंकि उन्हें छिपा कर रखा गया था।” पूर्व मंत्री ने कहा, “ हमारी सिर्फ इतनी गलती है कि हम राजनीति नहीं कर सके और इसलिए हमें इस स्थिति का सामना करना पड़ा। हमने उन्हें परेशान नहीं किया जो हमारे खिलाफ हैं।” उन्होंने कहा कि अगर सभी बागी वापस आना चाहते हैं तो ‘मातोश्री’ के दरवाज़े उनके लिए हमेशा खुले हैं।

चल रहा राजनीतिक नौटंकी और सर्कस

आदित्य ने कहा कि राज्य में राजनीतिक नौटंकी और सर्कस चल रहा है और अच्छे लोगों की राजनीति में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा, “हम अच्छे लोग हैं और अच्छी राजनीति करेंगे।” वर्ली के विधायक ने कहा कि विद्रोहियों का सिर्फ एक मसला था कि उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे विधानमंडल में हैं जिसे वे पचा नहीं पा रहे थे। भिवंडी के बाद, आदित्य ठाकरे का ‘शिव संवाद यात्रा’ के तहत शाहपुर, इगतपुरी, डिण्डोरी व नासिक जाने का भी कार्यक्रम है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement