Monday, May 13, 2024
Advertisement

Maharashtra News: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के नाम पर ठगी करने की कोशिश, व्हाट्सऐप पर डीपी लगाकर मांगे 25 हजार रुपए

Maharashtra News: मुंबई के वर्ली कोलीवाड़ा निवासी दीपेश जांभले ने पुलिस को बताया कि 23 अगस्त की रात में व्हाट्सएप नंबर पर एक अज्ञात नंबर से मेसेज आया और वो अपने आप को आदित्य ठाकरे होने का दावा किया।

Reported By : Atul Singh Edited By : Rituraj Tripathi Published on: August 28, 2022 13:42 IST
Aditya Thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE Aditya Thackeray

Highlights

  • आदित्य ठाकरे के नाम पर ठगी करने की कोशिश
  • व्हाट्सऐप पर डीपी लगाकर मांगे 25 हजार रुपए
  • अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज

Maharashtra News: मुंबई में शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के नाम पर ठगी करने की कोशिश की गई है। IPS अधिकारियों के बाद अब हैकर्स राजनीतिक नेताओं की फोटो का इस्तेमाल ठगी करने के लिए कर रहे हैं। मुंबई के दादर पुलिस स्टेशन में आदित्य ठाकरे की व्हाट्सएप पर फोटो लगाकर ठगी करने की कोशिश का मामला सामने आया है। पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी कि धारा 417,419,511,66(C),66(ड) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मुंबई के वर्ली कोलीवाड़ा निवासी दीपेश जांभले ने पुलिस को बताया कि 23 अगस्त की रात में व्हाट्सएप नंबर पर एक अज्ञात नंबर से मेसेज आया और वो अपने आप को आदित्य ठाकरे होने का दावा किया। शख्स के व्हाट्सएप डिस्प्ले पर उद्धव और आदित्य ठाकरे की तस्वीर थी।

आरोपी ने 25 हजार रुपए की मांग की और कहा पेटीएम कर दो

आरोपी ने आदित्य ठाकरे होने का दावा करते हुए शिकायतकर्ता के व्हाट्स नंबर पर एक मेसेज भेजा कि वह आदित्य ठाकरे बोल रहा है और उसे एक दोस्त को पैसे ट्रांसफर करना चाहता है। लेकिन उसकी नेट बैंकिंग काम नहीं कर रही है इसलिए मदद कर दो। अगले दिन सुबह आप को वापस कर दूंगा। आरोपी ने 25 हजार रुपए की मांग की और कहा पेटीएम कर दो।

शिकायतकर्ता को कुछ शक हुआ तो उसने ये जानकारी अपने एक दोस्त को बताई। तब उसने कहा की ये कोई फ्रॉड है।अगले दिन दादर पुलिस स्टेशन पहुंचकर अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। 

हालही में इस वजह से चर्चा में आए थे आदित्य

शिंदे गुट वर्सेस ठाकरे की लड़ाई में महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन जो हुआ उसकी उम्मीद शायद किसी ने नहीं की थी क्योंकि पहली बार शिंदे ग्रुप की तरफ से ठाकरे परिवार पर निजी हमले किए गए। शिंदे गुट के विधायकों ने आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) को निशाना बनाया था। उन्होंने अपने पोस्टर्स और बैनर्स में आदित्य ठाकरे को घोड़े पर उल्टा बैठा हुआ दिखाया था।

पोस्टर में पूर्व मंत्री को घोड़े पर उल्टा बैठे हुए दिखाया

शिंदे गुट के विधायक आदित्य के खिलाफ एक पोस्टर लेकर उतरे। इस पोस्टर में पूर्व मंत्री को घोड़े पर उल्टा बैठे हुए दिखाया गया है। इसके जरिए दिखाया जा रहा है कि घोड़ा हिंदुत्व की ओर देख रहा है, लेकिन आदित्य का चेहरा महाविकास अघाड़ी की ओर है। साथ ही पोस्टर के ऊपर लिखा था- 'महाराष्ट्र के परम पुज्य (प पु) युवराज...' बीच में आदित्य का कार्टून और नीचे लिखा था- "युवराज की 'दिशा' हमेशा गलत हो जाती है"। दिशा नाम के जरिए शिंदे ग्रुप दरअसल बॉलीवुड की उस अभिनेत्री को ओर इशारा कर रहे थे जिसका नाम दिशा से शुरू होता है और जो आदित्य की गहरी दोस्त है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement