Friday, March 29, 2024
Advertisement

Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे से की बात, बागी नेता ने कहा- अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे

Maharashtra Political Crisis: सीएम उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच फोन पर करीब 20 मिनट तक बात हुई। इस दौरान शिंदे बीजेपी के साथ समझौता करने की बात कही।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 22, 2022 6:31 IST
Uddhav Thackeray And Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Uddhav Thackeray And Eknath Shinde

Highlights

  • एकनाथ शिंदे को मनाने की कोशिश, सीएम ठाकरे ने की बात
  • शिंदे ने फोन पर बीजेपी के साथ समझौता करने की बात कही
  • रश्मि ठाकरे से बोले शिंदे- पार्टी मूल विचारधारा से भटक गई है

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की महाविकास अघाड़ी सरकार संकट में घिरती नजर आ रही है। शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावती रुख अख्तियार कर लिया है। शिंदे कुछ बागी नेताओं के साथ गुजरात के सूरत के एक होटल में डेरा डाल रखा है। शिंदे के बागी तेवर को देखते हुए शिवसेना ने उन्हें विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया है। इस बीच, उन्हें मनाने की भी कोशिश की जा रही है। जानकारी के मुताबकि, सीएम उद्धव ठाकरे की शिंदे से फोन पर बात हुई है। 

सीएम उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच फोन पर करीब 20 मिनट तक बात हुई। इस दौरान शिंदे ने बीजेपी के साथ समझौता करने की बात कही। सीएम ठाकरे ने उन्हें मुंबई वापस आने और बात करने पर मनाया। हालांकि, शिंदे इस पर विचार करने के लिए अपने रुख पर अडिग हैं। सूत्रों के मुताबिक, फोन पर बातचीत के दौरान दोनों नेताओं के बीच कुछ खास बातचीत नहीं हुई। हालांकि, शिंदे ने स्पष्ट किया कि वह अभी भी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं, ना ही उन्होंने किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए हैं, केवल पार्टी की भलाई के लिए मांग कर रहे हैं, ना कि अपने निजी हितों के लिए।

हम नाराज हैं, हमारी भावनाएं समझिए- शिंदे

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे से एकनाथ शिंदे ने फोन पर बात की। जानकारी के मुताबकि, शिवसेना नेता मिलिंदा नार्वेकर ने सूरत होटल में जाकर एकनाथ शिंदे से रश्मि ठाकरे की बात कराई। इस दौरान शिंदे ने रश्मि ठाकरे से कहा, "हम नाराज हैं, हमारी भावनाएं समझिए। महाविकास अघाड़ी सरकार में कोई सामंजस्य नहीं है। कोई तालमेल नहीं है। विधायकों और मंत्रियों को अहमियत नहीं दी जा रही। पार्टी मूल विचारधारा से भटक गई है।"

बता दें कि सूरत के ली मेरेडियन होटल में मौजूद शिवसेना के बागी विधायकों से आज पार्टी के दो नेता मिलिंद नार्वेकर और रवि पाठक ने मुलाकात की। जानकारी के मुताबिक, इस दौरान सभी विधायकों को मनाने को लेकर बात हुई।

रिपोर्टर- सचिन चौधरी/राजीव सिंह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement