Friday, March 29, 2024
Advertisement

Maharashtra: शिवसेना खत्म हो रही, अब क्या एनसीपी को पीछे हट जाना चाहिए? अजित पवार ने दिया जवाब

Maharashtra: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एनसीपी उद्धव ठाकरे को सपोर्ट करती रहेगी। उन्होंने कहा कि आज शाम को उद्धव और शरद पवार के बीच मुलाकात होने वाली है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 24, 2022 17:16 IST
Maharashtra Deputy Chief Minister and NCP leader Ajit Pwar- India TV Hindi
Image Source : ANI Maharashtra Deputy Chief Minister and NCP leader Ajit Pwar

Highlights

  • अजित बोले- एनसीपी उद्धव ठाकरे को सपोर्ट करती रहेगी
  • "सरकार अल्पमत में नहीं है, वो शिवसेना के ही विधायक हैं"
  • "किसी भी मंत्री, विधायक को कोई कमी या तकलीफ नहीं थी"

Maharashtra: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एनसीपी उद्धव ठाकरे को सपोर्ट करती रहेगी। उन्होंने कहा कि आज शाम को उद्धव और शरद पवार के बीच मुलाकात होने वाली है। वहीं, विधायकों की अयोग्यता से जुड़े सवाल पर अजित ने कहा कि इसका फैसला डिप्टी स्पीकर करेंगे। अजित पवार ने कहा कि हम लोग शरद पवार से मिलने आए थे और अब उद्धव से मिलने जाएंगे।

नैतिकता के आधार पर क्या एनसीपी को पीछे हट जाना चाहिए?

अजित पवार ने कहा कि हम सीएम ठाकरे से बात करेंगे, सरकार आगे कैसे काम करेगी। उन्होंने कहा कि विधायकों के निलंबन को लेकर बोलने का अधिकार हमारा नहीं है। विधिमंडल के पास बर्खास्तगी का मामला है, वो कानूनी सलाह ले सकते हैं। वो हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार अल्पमत में नहीं है, वो शिवसेना के ही विधायक हैं। इस दौरान इंडिया टीवी के संवादाता ने जब पूछा कि नैतिकता के आधार पर क्या एनसीपी को पीछे नहीं हट जाना चाहिए क्योंकि उद्धव की पार्टी खत्म हो रही है? इसपर अजित पवार गोल घुमा फिराकर बोले कि मुख्यमंत्री के नाते हम उनका समर्थन कर रहे हैं।

"किसी मंत्री-विधायक को कोई तकलीफ नहीं थी"

अजित पवार ने आगे कहा कि किसी मंत्री विधायक को कोई कमी या तकलीफ नहीं थी, मंत्री बनने के बाद उनके पास हर चीज का अधिकार था। बीच मे कोरोना हुआ था इसलिए ठीक से मुलाकात नही हो पाई थी। बागी विधायक शिवसेना के हैं, 40 हैं वो उनके हैं... मैं उसपर क्या कहूं? उन्होंने कहा कि आज भी गवर्मेंट मेजॉरटी में है और आज भी फैसले लेने का अधिकार है। प्रेस कॉन्फ्रेस में उन्होंने कहा कि डिप्टी स्पीकर पर नो कांफिडेंस वो लोग जता रहे हैं लेकिन उसके पीछे आधार तो होना चाहिये। कई बार ऐसा होता है, आधार में अगर कुछ है तो डिप्टी स्पीकर के पास नो कॉन्फिडेंस मान्य होगा।

बीजेपी की भूमिका पर क्या बोले अजित

अजित पवार ने महाराष्ट्र में जारी सत्ता संघर्ष के पीछे बीजेपी की भूमिका पर जवाब देते हुए कहा कि कल मैंने अपना पक्ष रख दिया है। मुझे जितना पता है उसपर मैंने अपना पक्ष रख दिया। वरिष्ठ लोगो के मत मुझसे अलग हो सकते हैं क्योंकि वो कई मुद्दों पर मुझसे ज्यादा जानते हैं। बता दें कि गुरुवार को जब अजित पवार ने बीजेपी की भूमिका से इंकार किया था तो शरद पवार ने उनके इस बयान से असहमति जताई थी। 

मुख्यमंत्री ठाकरे से करेंगे मुलाकात

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बताया कि शरद पवार, जयंत पाटिल, प्रफुल पटेल सीएम उद्धव से मिलने 6:30 बजे मातोश्री जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज शाम को मातोश्री जाएंगे और फिलहाल की स्थिती पर चर्चा करेंगे। अजित ने साफ किया कि हमारा समर्थन उद्धव को है। अजित पवार ने कहा कि हम सीएम ठाकरे से बात करेंगे, सरकार आगे कैसे काम करेगी, उसपर चर्चा करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement