Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहे घमासान के बीच ठाणे में धारा 144 लागू, पुलिस ने जारी की चेतावनी

Maharashtra Political Crisis: अगर किसी व्यक्ति के पास लाठी, डंडा तलवार, भाला, बंदूक़ ,चाकू और पत्थर या किसी भी तरह का हथियार मिला तो उसके ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा गया है कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार भीड़ इकट्ठा होकर नारेबाजी करने पर

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Updated on: June 25, 2022 11:16 IST
Mumbai Police- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Mumbai Police

Highlights

  • ठाणे को माना जाता है एकनाथ शिंदे का इलाका
  • पुलिस ने 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठे होने पर लगाई रोक
  • आज होने वाली है शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक ड्रामे के बीच अब मुंबई पुलिस भी सतर्क हो गई है।राजनीतिक हलचलों के बीच पुलिस प्रशासन ने थानों को अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में जारी राजनीतिक अस्थिरता और शिवसेना में अलग अलग गुट में टकराव की स्तिथि को देखते हुए ठाणे जिंला प्रसाशन ने आदेश जारी कर 30 जून तक ठाणे जिले में किसी भी प्रकार के राजनीतिक जुलूस और भीड़ के इकट्ठा होने या नारेबाजी आदि पर लगाई रोक लगा दी है। साथ ही किसी भी तरह की राजनीतिक पोस्टरबाजी करने पर पुलिस ने प्रतिबंध लगा दिया है। पुलिस के द्वारा जारी के आदेश में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति लाठी, डंडे और एनी किसी भी तरह का हथियार अपने पास न रखे।

एक जगह पर 5 से ज्यादा लोग इकट्ठे न हों 

पुलिस के आदेशानुसार, अगर किसी व्यक्ति के पास लाठी, डंडा तलवार, भाला, बंदूक़ ,चाकू और पत्थर या किसी भी तरह का हथियार मिला तो उसके ख़िलाफ़ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा गया है कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार भीड़ इकट्ठा होकर नारेबाजी करने पर सख्त मनाही है। किसी एक जगह पर 5 से ज्यादा लोग इकट्ठे न हों इसके लिए इअलाके में धारा-144 लागू कर दी गई है। धारा-144 के बाबत कलेक्टर ने बीती रात आदेश जारी किये हैं। 

ठाणे को माना जाता है एकनाथ शिंदे का गढ़ 

आपको बता दें कि ठाणे को एकनाथ शिंदे का गढ़ माना जाता है। यहां उनके समर्थकों और शिवसेना के समर्थकों में टकराव हो गया था। जिसके बाद प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। गौरतलब है कि आज शिवसेना ने अपनी सभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को बुलाया है। इसके अलावा आदित्य ठाकरे भी पार्टी के नेताओं को संबोधित करेंगे। दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के बीच आज महाराष्ट्र की मौजूदा सियासी स्थिति पर चर्चा होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement