1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. ED के सामने पेश हुए संजय राउत, साथ में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने की जमकर नारेबाजी

Maharashtra: ED के सामने पेश हुए संजय राउत, साथ में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने की जमकर नारेबाजी

Maharashtra: ED ने पात्रा चॉल जमीन घोटाला केस में पूछताछ के लिए राउत को 29 जून को हाजिर होने का नोटिस दिया था। इसके बाद, राउत के वकील ने मुंबई ED ऑफिस जाकर पेशी के लिए मोहलत मांगी थी। उन्होंने डॉक्यूमेंट पेश करने के लिए कम समय मिलने की बात कही थी।

Updated on: July 01, 2022 13:20 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi News
Image Source : ANI Sanjay Raut

Highlights

  • ED ने पात्रा चॉल जमीन घोटाला केस में किया है तलब
  • इससे पहले ED ने राउत को 29 जून को हाजिर होने का नोटिस दिया था
  • जिसके बाद राउत के वकील ने मुंबई ED ऑफिस जाकर पेशी के लिए मोहलत मांगी थी

Maharashtra: महाराष्ट्र में चल रहा राजनीतिक तूफान अब कुछ थमता सा नजर आ रहा है। गुरूवार शाम को एकनाथ शिंदे ने CM पद की शपथ ले ली। इसके साथ ही पिछले कई दिनों से चले आ रहे कयासों के दौर भी थम गए और राज्य में सरकार परिवर्तन भी हो गया। वहीं इन सबके बीच आज शुक्रवार को शिवसेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को आज ED के सामने पेश हुए। इस दौरान उनके साथ शिवसेना के सैकड़ों कार्यकर्ता भी ED दफ्तर के तक आये बाहर जनकर नारेबाजी की।

वहीं इससे पहले आज सुबह ही संजय राउत ने ट्वीट कर खुद ही इस बात की जानकारी दी थी कि वे आज ED के सामने पेश होंगे। राउत ने ट्वीट कर कहा था कि उन्हें जमीन घोटाला मामले में समन भेजा गया था। हालांकि इस दौरान उन्होंने उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से ED कार्यालय के सामने इकट्ठा न होने की अपील भी की थी। लेकिन कार्यकर्ताओं ने उनकी अपील को ठुकराते हुए ED दफ्तर के सामने जमकर उनके समर्थन में नारेबाजी की। 

गौरतलब है कि ED ने पात्रा चॉल जमीन घोटाला केस में पूछताछ के लिए राउत को 29 जून को हाजिर होने का नोटिस दिया था। इसके बाद, राउत के वकील ने मुंबई ED ऑफिस जाकर पेशी के लिए मोहलत मांगी थी। उन्होंने डॉक्यूमेंट पेश करने के लिए कम समय मिलने की बात कही थी। राउत से पात्रा चॉल जमीन घोटाले से जुड़े दस्तावेज भी लाने को कहा गया है।

राउत ने नोटिस को साजिश बताया था

इससे पहले उन्होंने सोमवार को ED के समन को साजिश करार देते हुए ट्वीट भी किया था, 'अब मैं समझता हूं कि ED ने मुझे समन क्यों भेजा है। अच्छा है। महाराष्ट्र में बड़े घटनाक्रम चल रहे हैं। बाला साहेब के हम सभी शिव सैनिक एक बड़ी लड़ाई में शामिल हो गए हैं। यह साजिश चल रही है। मेरी गर्दन कट जाए तो भी मैं गुवाहाटी के रास्ते पर नहीं जाऊंगा। चलो। मुझे गिरफ्तार करो! जय महाराष्ट्र!'

ED ने अप्रैल में कुर्क की थी राउत की संपत्ति 

वहीं इससे पहले इसी मामले में कार्रवाई करते हुए ED ने राउत के करीबी और बिजनेसमैन प्रवीण राउत को फरवरी में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद इस केस में संजय राउत का नाम भी जुड़ा। 5 अप्रैल को ED ने इसी मामले में राउत के अलीबाग वाले प्लॉट के साथ दादर व मुंबई में एक-एक फ्लैट को भी कुर्क कर लिया था। मामले में जब ED ने प्रवीण को पकड़ा तो संजय राउत का नाम सामने आया। प्रवीण शिव सेना सांसद संजय राउत के दोस्त बताये जाते हैं। प्रवीण की पत्नी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा को 83 लाख रुपए का कर्ज भी दिया था, जिसका इस्तेमाल राउत परिवार ने दादर में एक फ्लैट खरीदने के लिए किया था। जब जांच शुरू हुई तो वर्षा ने 55 लाख रुपए प्रवीण की पत्नी को लौटा दिए।

>independence-day-2022