Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Maharashtra: शिंदे ग्रुप के विधायक योगेश कदम का ऐलान- किसी भी हाल में बीजेपी में नहीं जाऊंगा, इसकी जरूरत भी नहीं पड़ेगी

Maharashtra: एकनाथ शिंदे ग्रुप के बागी शिवसेना विधायक योगेश कदम का बड़ा बयान सामने आया है। शिंदे सेना में शामिल हुए शिवसेना विधायक योगेश कदम ने ट्वीट कर कहा कि मैं किसी भी हाल में बीजेपी में शामिल नहीं होऊंगा, वैसे इसकी जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

Dinesh Mourya Reported by: Dinesh Mourya @dineshmourya4
Published on: June 24, 2022 23:08 IST
Shiv Sena MLA Yogesh Kadam- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shiv Sena MLA Yogesh Kadam

Highlights

  • महाराष्ट्र में सरकार बचाने के लिए मुश्किल में उद्धव ठाकरे
  • एकनाथ शिंदे गुट के बागी शिवसेना विधायक का बड़ा बयान
  • NCP शिवसेना को खत्म ना कर दें इसलिए ये कदम उठाया

Maharashtra: महाराष्ट्र में अपनी सरकार बचाने के लिए उद्धव ठाकरे के पास नंबर्स नहीं है। आज और कल तक शिवसेना के जो विधायक मातोत्री के चक्कर लगा रहे थे, जो विधायक कल तक उद्धव ठाकरे के घर के अंदर मौजूद थे, वो भी आज शिंदे सेना में शामिल हो गए। उद्धव ठाकरे जो कह रहे थे कि विधायकों को वापस ले आएंगे, वो ऐसा नहीं कर पाए। इस बीच एकनाथ शिंदे ग्रुप के बागी शिवसेना विधायक योगेश कदम का बड़ा बयान सामने आया है।

"कल, आज और कल शिवसेना में ही रहूंगा"

शिंदे सेना में शामिल हुए शिवसेना विधायक योगेश कदम ने ट्वीट कर कहा कि मैं किसी भी हाल में बीजेपी में शामिल नहीं होऊंगा, वैसे इसकी जरूरत भी नहीं पड़ेगी। उन्होंने लिखा कि मैं कल, आज और कल शिवसेना में ही रहूंगा। कदम ने आगे लिखा कि NCP हमारी शिवसेना को खत्म ना कर दें इसलिए मैंने ये कदम उठाया है। मेरे इस कदम से आने वाले दिनों में शिवसेना और मजबूत होगी।

शिंदे के पाले में विधायक, संकट में उद्धव सरकार

शिवसेना के अधिकतर विधायकों ने एकनाथ शिंदे के प्रति अपनी निष्ठा दिखाई है और इससे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार संकट में फंस गई है। शिंदे ने दावा किया कि उनके नेतृत्व वाला समूह ‘असली शिवसेना’ है और यह भी कहा कि वह और उनके समर्थक अयोग्य घोषित करने की धमकियों से भयभीत नहीं होंगे। गुरुवार देर रात पोस्ट किए गए ट्वीट में शिंदे ने कहा कि संविधान की 10 वीं अनुसूची के अनुसार विधायिका की कार्यवाही के लिए एक पार्टी व्हिप जारी किया जाता है, न कि किसी बैठक में भाग लेने के लिए। ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने बुधवार को विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने के लिए शिंदे खेमे के 12 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की है। शिंदे 37 शिवसेना विधायकों और 10 निर्दलीय विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement