Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Maharashtra: 'शिवसेना सिर्फ बाबा ठाकरे की, इसे पैसों के जरिए हाईजैक नहीं कर सकते' - संजय राउत

Maharashtra: शिवसेना के कई विधायकों ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में आलाकमान के खिलाफ बगावत कर दी थी। जिसके बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार को सत्ता से बेदखल होना पड़ा था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Published on: July 05, 2022 14:36 IST
Sanjay Raut- India TV Hindi
Image Source : FILE Sanjay Raut

Highlights

  • फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने दे दिया था इस्तीफा
  • एकनाथ शिंदे बने हैं महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री
  • उद्धव सरकार में कैबिनेट मंत्री थे शिंदे

Maharashtra: महाराष्ट्र में सत्ता गंवाने के बाद शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। संजय राउत ने कहा है कि चुनावों में उनकी पार्टी महाराष्ट्र में अपने दम पर 100 सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है शिवसेना 100 सीटें जीतेगी। उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में मध्यावधि चुनाव होने दें, स्पष्ट हो जाएगा कि कौन जीतता है और कौन हारता है।"

संजय राउत ने कहा कि, ‘शिवसेना बाबा ठाकरे की है। किसी और की नहीं हो सकती। आप इसे पैसों के जरिए हाईजैक नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, "हमें अब भी उम्मीद है कि ये विधायक लौट आएंगे। बागियों से हमारी हमेशा बातचीत होती थी। ये हमारे लोग हैं, वापस आएंगे। सुबह का भूला अगर शाम को घर आ जाए तो उसे भूला नहीं कहते।" आपको बता दें कि शिवसेना के कई विधायकों ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में आलाकमान के खिलाफ बगावत कर दी थी। जिसके बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार को सत्ता से बेदखल होना पड़ा था।

वहीं महाराष्ट्र में हुए तख्तापलट को गलत बताते हुए टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि, शिवसेना के बागी विधायकों को सिर्फ पैसा ही नहीं बल्कि कुछ और भी दिया गया। जब यह ‘कुछ’ सामने आएगा तो बड़ा खुलासा होगा।’

गौरतलब है कि 21 जून को एमएलसी चुनावों के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल आया हुआ था। शिवसेना के कई विधायकों ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत कर दी थी। वे शिंदे के साथ सबसे पहले 22 जून को सूरत पहुंचे। यहां से सभी विधायक गुवाहाटी चले गए। इसके बाद एक-एक करके शिवसेना के 40 से अधिक विधायक शिंदे गुट के साथ हो गए। इस तरह उद्धव ठाकरे के पास सिर्फ 16 विधायक बचे। एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों ने महाविकास अघाड़ी सरकार से समर्थन वापस ले लिया। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद फ्लोर टेस्ट से पहले ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद शिंदे गुट ने भाजपा के साथ मिलकर महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन किया। एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री बनाया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement