Monday, April 29, 2024
Advertisement

Maharashtra: शरद पवार भाजपा का देंगें साथ? अबू आजमी बोले- क्या करना है वो वही जानते हैं

समाजवादी पार्टी के मुंबई से विधायक अबू आजमी ने शरद पवार के भाजपा के साथ गठजोड़ करने को लेकर कहा है कि शरद पवार देश के एक बड़े नेता है। वो सेक्युलरिज्म के लिए काम करते हैं।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Published on: April 17, 2023 15:05 IST
Maharashtra Will Sharad Pawar support BJP Abu Azmi said only he knows what to do- India TV Hindi
Image Source : FILE शरद पवार भाजपा का देंगें साथ

शरद पवार, अजीत पवार और भाजपा के बीच बढ़ रही नजदीकियां महाराष्ट्र की राजनीति में चर्चा का विषय बन गई है। समाजवादी पार्टी के मुंबई से विधायक अबू आजमी ने शरद पवार के भाजपा के साथ गठजोड़ करने को लेकर कहा है कि शरद पवार देश के एक बड़े नेता है। वो सेक्युलरिज्म के लिए काम करते हैं। पवार महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी और केंद्र में लोकसबा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्ष को मजबूत करने के लिए काम कर रहे हैं। ऐसे में मुझे नहीं लगता है कि वो भाजपा के साथ जाएंगे। अबू आजमी ने कहा कि एनसीपी के विधायक और नेता परेशान हैं। शरद पवार को प्रवर्तन निदेशालय का समन भेजा गया है। नावब मलिक अब भी जेल में हैं। अनिल देशमुख कुछ दिन पहले जेल से निकले हैं। कई नेता डरकर भाजपा में चले जाते हैं। 

भाजपा का साथ नहीं देंगे शरद पवार

बता दें कि हाल ही में शरद पवार द्वारा एक बयान दिया गया है। इस बयान में उनका भाजपा के प्रति सॉफ्ट कॉर्नर देखने को मिला था। इसपर अबू आजमी ने कहा कि अगर वो भाजपा के साथ जाते हैं तो महाराष्ट्र में सेक्युलरिज्म का क्या होगा। जिस नेता ने भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए महाविकास अघाड़ी बनाया। उसकी विचारधारा का क्या मतलब रह जाएगा। राजनीति में अपने फायदे के लिए क्या हो सकता है इसपर कुछ कहा नहीं जा सकता है। बावजूद इसके मुझे शरद पवार पर भरोसा है कि वो भाजपा का साथ नहीं देंगे और भाजपा के साथ नहीं जाएंगे। 

केवल वो ही जानते हैं क्या करना है...

अबू आजमी ने कहा कि अजीत पवार ने जो देवेंद्र फडणवीस के साथ मिलकर सुबह-सुबह की सरकार बनाई थी हो सकता है कि शरद पवार का कोई मतलब रहा हो या काम कर रहा हो। इसपर मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता है कि दोबारा ऐसा कुछ होने वाला है। लेकिन दोबारा अगर ऐसा कुछ हुआ तो लोगों का भरोसा शरद पवार से हट जाएगा। क्योंकि जनता सब देख रही है और महाराष्ट में सेक्युलरिज्म खतरे में आ जाएगा। शरद पवार देश के बड़े नेताओं में से एक हैं। वो कब क्या करेंगे, केवल वो ही इस बारे में जानते हैं। लेकिन मुझे भरोसा है कि वो भाजपा का साथ नहीं देंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement