1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई में समंदर किनारे जाने पर रोक, कोरोना बढ़ा तो BMC ने उठाया कदम

मुंबई में समंदर किनारे जाने पर रोक, कोरोना बढ़ा तो BMC ने उठाया कदम

मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के कारण भीड़ को जमा होने से रोकने के लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने लोगों के समंदर किनारे जाने पर रोक लगा दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 06, 2021 18:31 IST
मुंबई में समंदर किनारे जाने पर रोक, कोरोना बढ़ा तो BMC ने उठाया कदम- India TV Hindi
Image Source : PTI मुंबई में समंदर किनारे जाने पर रोक, कोरोना बढ़ा तो BMC ने उठाया कदम

मुंबई (महाराष्ट्र): मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के कारण भीड़ को जमा होने से रोकने के लिए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने लोगों के समंदर किनारे जाने पर रोक लगा दी गई है। कोरोना की रोकथाम के लिहाज से यह कदम उठाया गया है। BMC ने 30 अप्रैल तक के लिए सभी समंदर किनारों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

गौरतलब है कि इंडिया टीवी लगातार दिखा रहा था कि मुंबई के जुहू बीच सहित अन्य समंदर के किनारों पर कैसे लोगों की भीड़ उमड़ रही थी। ऐसे में BMC ने इसका संज्ञान लिया और अब समंदर के किसानों को 30 अप्रैल तक आम लोगों के लिए बंद कर दिया है। निर्धारित समय तक अब यहां लोग समंदर के किनारों पर पार्टी या पिकनिक नहीं कर पाएंगे।

मुंबई में कोरोना के 9857 नए केस मिले

मुंबई में सोमवार (5 अप्रैल) को कोरोना वायरस संक्रमण के 9,857 नए मामले सामने आए, वहीं 3,357 लोग डिस्चार्ज हुए और 21 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है। मुंबई के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक, कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र के मुंबई में अबतक कोरोना के कुल 4,62,302 मामले सामने आ चुके हैं। 

वहीं, मुंबई में कोरोना के 74,522 सक्रिय मामले हैं। मुंबई में कोरोना वायरस की चपेट में आकर अबतक कुल 11,797 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, मुंबई में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो सोमवार को कोरोना से 3,357 लोग ठीक हुए हैं, जिसके साथ ही यहां अबतक ठीक होने वालों की कुल संख्या 3,74,985 हो गई है। 

महाराष्ट्र में लागू नए नियम

महाराष्ट्र सरकार ने रविवार (4 अप्रैल) को कोरोना के संदर्भ में नए नियम लागू किए हैं, जो सोमवार (5 अप्रैल) से लागू हो गए हैं। राज्य में कोरोना को काबू करने के लिए मंत्रिमंडल की आपात बैठक में 30 अप्रैल तक हर सप्ताहांत यानि शनिवार और रविवार को राज्य में लॉकडाउन (Weekend Lockdown) का फैसला किया गया है। 

यह लॉकडाउन शुक्रवार की रात 8 बजे से सोमवार की सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। राज्य में सुबह 7 बजे से रात को 8 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी, यानी 5 से ज्यादा लोग एक साथ जमा नहीं हो सकेंगे। रात को 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। बिना उचित और वैध कारण के लोग घरों से नहीं निकल सकेंगे, इसमें चिकित्सा और अन्य आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मुंबई में समंदर किनारे जाने पर रोक, कोरोना बढ़ा तो BMC ने उठाया कदम News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X