1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई
  5. कोरोना का खतरा: आईआईटी बॉम्बे का बड़ा फैसला, 72 घंटे के भीतर होस्टल खाली करने का आदेश

कोरोना का खतरा: आईआईटी बॉम्बे का बड़ा फैसला, 72 घंटे के भीतर होस्टल खाली करने का आदेश

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्कूल, कॉलेज से लेकर कंपनियों और कार्यालयों को खाली कराने के आदेश ​दे दिए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2020 12:16 IST
IIT Bombay - India TV Hindi
IIT Bombay 

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्कूल, कॉलेज से लेकर कंपनियों और कार्यालयों को खाली कराने के आदेश ​दे दिए गए हैं। कोरोना के खौफ के बीच आईआईटी बॉम्बे ने बड़ा कदम उठाया है। आईआईटी बॉम्बे प्रबंधन ने वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए आईआईटी बॉम्बे के होस्टल खाली करने के आदेश दिए हैं। 

रतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मुंबई (आईआईटी-बी) के निदेशक शुभाशीष चौधरी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘‘ देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर परिसर में स्थिति पर चर्चा करने के लिए सभी विभागों के प्रमुख, अन्य शैक्षणिक और प्रशासनिक इकाइयों की मंगलवार को एक आपात बैठक बुलाई गई।’’

आईआईटी बॉम्बे ने छात्रों को 72 घन्टे के अंदर कैम्पस खाली करने का आदेश दिया है। आदेश में 31 मार्च तक कैंपस को पूरी तरह से बंद करने की बात कही गई है। इससे पहले आईआईटी कानपुर और रुड़की को भी खाली करा दिया गया है। इसके अलावा जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी, एएमयू, जामिया आदि जैसी कई बड़ी यूनिवर्सिटी को भी बंद कर दिया गया है।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। mumbai News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X