Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुम्बई के धारावी में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, सबसे बड़े स्लम में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 6

मुंबई में घनी बसी एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावी से एक और कोरोना वायरस का मामला सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2020 14:41 IST
Coronavirus - India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus 

मुंबई में घनी बसी एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावी से एक और कोरोना वायरस का मामला सामने आया है। फिलहाल पॉजिटिव पाए गए शख्स को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। धारावी में सामने आया संकमण का यह छठा मामला है। अभी तक धारावी के 14 हाई रिस्क कांटेक्ट वाले लोगों को  राजीव गांधी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में क़वारेंटआईन किया गया। वहीं एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। कल ही में एक 32 साल की महिला और एक पुरुष को कल कोरोना पॉजिटिव पाया गया। वहीं एक डॉक्टर एक सफाई कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ चुका है। 

इस बीच धारावी का निजामुद्दीन कनेक्शन भी सामने आया है। पुलिस सुत्रों के मुताबिक, दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामील हुए 10 लोग 6 दिनों तक मुंबई के धारावी में थे। इस दौरान यह सभी 4 अलग-अलग जगहों पर रुके थे। धारावी में रहने वाले जिस 56 साल के व्यक्ती की मौत हुई है, उससे भी तबलीगी जमात के ये लोग मिले थे। 23 मार्च के बाद यह सभी केरल चले गए। धारावी में जिन-जिन जगहों पर मरकज के लोग गए थे वहां की जानकारी पुलिस जुटा रही है। 

आपको बता दें कि धारावी एशिया की सबसे बड़ी स्‍लम कॉलोनी है। करीब 520 एकड़ में फैले इस स्‍लम इलाके में करीब सात लाख लोग रहते हैं। यह इलाका इतना सघन है कि यदि कोई अनजान आदमी इसमें घुस जाए तो शायद दिनभर में भी यहां से नहीं निकल सकेगा। इसीलिए धारावी दुनिया के सबसे सघन इलाकों में गिना भी जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। mumbai News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement