Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश से कई इलाकों में पानी भरा आज दोपहर हाई टाइड की चेतावनी

Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस चेतावनी के बीच दोपहर एक बजकर 46 मिनट पर हाई टाईड का अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि हाई टाइड के दौरान सवा 4 मीटर ऊंची लहरें अरब सागर में उठ सकती हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 01, 2022 9:33 IST
Mumbai Rain- India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai Rain

Mumbai Rain: मुंबई में फिर एक बार बारिश रफ्तार पकड़ रही है। देर रात से बंद बारिश फिर शुरू हो गया है। बारिश शुरू होते ही अंधेरी सबवे में पानी भर गया है। इस कारण गाड़ियों की आवाजाही थम गई है। कई निचले इलाकों में बारिश के चलते हर साल यही स्थिति मुम्बई में देखने को मिलती है। इसी बीच भारी बारिश के कारण हिंदमाता, परेल, कालाचौकी, हाजी अली, डॉकयार्ड रोड, गांधी मार्केट और बांद्रा जैसे क्षेत्रों में कई सड़कों पर पानी भर जाने के कारण सड़क यातायात या तो धीमा हो गया या बंद हो गया।

अरब सागर में 4 मीटर ऊंची उठ सकती हैं लहरें 

इसी बीच मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस चेतावनी के बीच दोपहर एक बजकर 46 मिनट पर हाई टाईड का अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि हाई टाइड के दौरान सवा 4 मीटर ऊंची लहरें अरब सागर में उठ सकती हैं। इस कारण समुद्री किनारों से लोगों को दूर रहने को सलाह दी गई है। 

भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई के कई हिस्सों में भारी बारिश के बीच ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। शहर भर में ट्रेन और बस सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुईं हैं। नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि मौसम की पहली भारी बारिश के कारण कई निचले इलाकों में जलजमाव देखा गया।

इन इलाकों में लगा जाम

भारी बारिश के कारण वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे, ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे, एलबीएस, लिंक रोड़, एसवीएलआर, जेवीएलआर समेत अन्य प्रमुख मार्गों पर यातायात जाम दिखाई दिया। सांताक्रुज में बस खराब होने की वजह से काफी समय तक जाम लगा रहा, जबकि आरे जंक्शन के पास गड्ढे होने के कारण गाड़ियां रेंगकर चलती हुई दिखाई दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement