Sunday, May 05, 2024
Advertisement

मुंबई में दर्दनाक हादसा, 25वीं मंजिल से धड़ाम से गिरी लिफ्ट, युवक की हो गई मौत

युवक की उम्र 20 साल बताई जा रही है। घटना बुधवार दोपहर 1:30 बजे की है। यह हादसा पूर्वी मुंबई में स्टेशन रोड पर स्थित सिद्धिविनायक सोसाइटी में हुआ है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 05, 2023 11:10 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक दिन दहला देने वाला हादसा सामने आया है। दरअसल, मुंबई के उपनगर विक्रोली में एक 25 मंजिला इमारत में लिफ्ट गिरने से एक युवक की मौत हो गई। नगर निकाय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। युवक की उम्र 20 साल बताई जा रही है। घटना बुधवार दोपहर 1:30 बजे की है। यह हादसा पूर्वी मुंबई में स्टेशन रोड पर स्थित सिद्धिविनायक सोसाइटी में हुआ है। 

हादसे के समय कांच के केबिन वाली लिफ्ट में चार लोग सवार थे। ग्राउंड फ्लोर पर कांच की लिफ्ट गिरने से ये सभी लोग उसमें फंस गए। दमकल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लिफ्ट का दरवाजा खुलवाया। रिपोर्ट के मुताबिक, चार में से तीन लोग खुद लिफ्ट से बाहर आ गए, जबकि चौथे व्यक्ति को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना पड़ा। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि चौथे युवक को घाटकोपर के नगर निगम की ओर से संचालित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

लिफ्ट में फंसने से बुजुर्ग की मौत

वहीं, दो महीने पहले मुंबई में एक रिहायशी इमारत में लिफ्ट गिरने के कारण 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी। यह घटना 21 अक्टूबर को चारकोप इलाके में एक बहुमंजिला इमारत में उस वक्त हुई जब महिला सुबह की सैर पर निकलने के लिए लिफ्ट के जरिए चौथी मंजिल से नीचे जा रहीं थीं। चारकोप थाने के एक अधिकारी ने बताया था, जैसे ही महिला लिफ्ट में चढ़ीं वह तीसरी और चौथी मंजिल के बीच में फंस गईं। महिला ने मदद के लिए शोर मचाया और जब उनके बेटे ने लिफ्ट का दरवाजा खोलने की कोशिश, तो उसे बिजली का झटका लगा, इसलिए बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गई। 

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद इमारत के एक सुरक्षा गार्ड ने लिफ्ट के दरवाजे को खोलने का प्रयास किया, तो वह झटके से नीचे की ओर गिर गई। उन्होंने बताया कि महिला को गंभीर चोटें आईं और उन्हें नजदीक के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने कहा कि चारकोप पुलिस ने बाद में उक्त घटना के संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement