Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Raj Thackeray Praises Yogi: उद्धव को बताया 'भोगी' और योगी की तारीफ, लाउडस्पीकर मामले पर क्या बोले राज ठाकरे?

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार के धार्मिक इमारतों से लाउडस्पीकर हटाने के फैसले की गुरूवार को सराहना की और अपने चचेरे भाई और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पश्चिमी राज्य में दुर्भाग्य से "भोगी" बैठे हैं। 

Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 28, 2022 15:50 IST
Raj Thackeray Praises Yogi Adityanath.- India TV Hindi
Image Source : PTI Raj Thackeray Praises Yogi Adityanath.

Highlights

  • राज ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ को सराहा
  • MNS चीफ ने उद्धव ठाकरे पर किया कटाक्ष
  • लाउडस्पीकर हटाने को लेकर किया ट्वीट

Raj Thackeray Praises Yogi: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार के धार्मिक इमारतों से लाउडस्पीकर हटाने के फैसले की गुरूवार को सराहना की और अपने चचेरे भाई और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पश्चिमी राज्य में दुर्भाग्य से "भोगी" बैठे हैं। 

राज ठाकरे ने योगी को सराहा-

राज ठाकरे ने बृहस्पतिवार को ट्विटर पर कहा, “धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं और उनका आभारी हूं।” मनसे प्रमुख ने कहा, “दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में हमारे पास कोई 'योगी' नहीं है। हमारे पास 'भोगी' हैं।” राज ठाकरे ने महाराष्ट्र सरकार को तीन मई तक राज्य में धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम दिया है, जिससे राज्य में इस मुद्दे पर राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है। 

राज ठाकरे की मांग को मानने से इनकार करते हुए, महाराष्ट्र सरकार ने गेंद को केंद्र के पाले में डाल दिया है और कहा कि चूंकि लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर निर्देश उच्चतम न्यायालय से आया है, इसलिए केंद्र सरकार को इसके लिए दिशानिर्देश बनाने चाहिए। राज ठाकरे ने अतीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की थी और 2014 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया था।  

लाउडस्पीकर पर सख्त योगी सरकार-

उत्तर प्रदेश में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया था कि एक सरकारी आदेश के बाद प्रदेश में लगभग 11,000 अनधिकृत लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों से हटा दिए गए हैं और अन्य 35,000 की आवाज़ निर्धारित सीमा के भीतर कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा था कि धार्मिक स्थलों से अनधिकृत लाउडस्पीकरों को हटाने और अन्य की आवाज़ अनुमेय सीमा के अंदर निर्धारित करने के लिए राज्यव्यापी अभियान चलाया जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement